Dec 02 2022 / 3:54 PM

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, मैक्‍सवेल बाहर

नई दिल्ली। इन-फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबूशेन को भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए वनडे टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी, इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लाबूशेन का औसत 56.21 है।

पिछले लगातार तीन टेस्ट मैचों में लाबूशेन ने सेंचुरी ठोकी है। 25 वर्षीय लाबूशेन इसके अलावा क्वींसलैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। चीफ सिलेक्टर ट्रेवर होन्स के भरोसा जताया है कि लाबूशेन भारतीय पिचों पर शानदार प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने कहा, ‘मार्नस लाबूशेन सफेद बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। क्वींसलैंड की ओर से वो इस फॉरमैट में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।’ विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी थी और सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, जिसके बाद से टीम में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

पांच साल बाद सीन एबट को वनडे टीम में वापसी का मौका मिला है, वहीं 18 महीने बाद एश्टन एगर को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है। जोश हेजलवुड को भी टीम में वापसी का मौका मिला है। होन्स ने कहा कि कुछ नए चेहरों को टी20 फॉरमैट में अच्छे प्रदर्शन का तोहफा मिला है। एश्टन टर्नर इंडियन कंडीशन में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

होन्स ने कहा, सफेद गेंद क्रिकेट के लिए हमारी टीम मजबूत है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि इससे अगले साल के अंत में हमारी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हमें मजबूती मिलेगी, इसके साथ 2023 में भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए भी हम तैयारी कर रहे हैं। टीम में उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस और नाथन लायन को जगह नहीं मिली है।

Share with

INDORE