Dec 08 2022 / 12:40 AM

गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को जबरदस्त झटका लगा है। टीम का बेहद अहम हिस्सा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक ट्वीट में बताया कि बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

बोर्ड के मुताबिक, बुमराह चोट की वजह से बाहर हुए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट पुणे में 2 और तीसरा रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने एक बयान में बुमराह की चोट के बारे में भी जानकारी दी। कहा, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह माइनर स्ट्रैस फ्रैक्चर की वजह से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह फ्रैक्चर उनको लोअर बैक में हुआ है। उमेश यादव उनकी जगह लेंगे। बयान में कहा गया है कि बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में रिहैबिलेटेशन कोर्स करेंगे। रेडियोलॉजिकल स्क्रीनिंग के दौरान उनकी चोट की जानकारी मिली। बुमराह की फिटनेस पर नजर बीसीसीआई की मेडिकल टीम रखेगी।

टीम इंडिया-
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और शुभमन गिल।

Share with

INDORE