Dec 02 2022 / 2:24 PM

डिएगो अलोंसो को इंटर मियामी ने मुख्य कोच नियुक्त किया

वाशिंगटन। डेविड बेकहम की इंटर मियामी ने उरूग्वे के डिएगो अलोंसो को क्लब का मुख्य कोच नियुक्त किया है। 44 साल के डिएगो ने पाचुआ और मोंटेरी की ओर से कोनकाकैफ चैंपियंस लीग खिताब जीते हैं और एमएलएस फ्रेंचाइजी के लिये भी आक्रामक रूख से कोच की भूमिका निभाने के लिये प्रतिबद्ध हैं।

अलोंसो ने कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं इस लीग को बहुत अच्छे से जानता हूं। मैं इसकी चुनौतियों से भी अवगत हूं। यह मेरे लिये एक बढ़िया प्रोजेक्ट है। अलोंसो अपनी टीम के एमएलएस पदार्पण में लॉस एंजेलिस एफसी के खिलाफ मुकाबले के साथ अपना काम शुरू कर देंगे। क्लब का पहला घरेलू मैच 14 मार्च को एलए गैलेक्सी के खिलाफ लाकहार्ट स्टेडियम में आयोजित होगा।

इंटर मियामी स्पोर्टिंग निदेशक पॉल मैकडोनफ ने कहा, हमें पता था कि हम अपनी उम्मीदों के अनुरूप एक कोच ढूंढ लेंगे। हमें अलोंसो की यही बात सबसे अधिक पसंद है कि उन्होंने कई बड़े क्लबों के लिये कोचिंग की है और बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। वह दक्षिण अमेरिका में विभिन्न स्तरों पर जीत चुके हैं।

अलोंसो ने वर्ष 2011 में अपने कोचिंग करियर की शुरूआत बेला विस्ता क्लब से की थी। बतौर खिलाड़ी वह बेला विस्ता, जिमनासिया ला प्लाटा, वेलेंशिया, एटलेटिको मैड्रिड, रेसिंग सांतानडेर, मलांगा, यूएनएएम, मुर्सिया, क्लब नेशनल, शंघाई शेनहुआ और पेनारॉल के लिये खेल चुके है।

Share with

INDORE