Dec 08 2022 / 1:34 AM

शिखर धवन न्यूजीलैंड टी20 सीरीज से हुए बाहर

नई दिल्ली। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच टी20 मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल के कंधों पर होगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं।

धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच चोटिल हो गए थे। फील्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसी के कारण वह बल्लेबाजी करने भी नहीं उतर सके थे। धवन ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में धवन कवर क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने आरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया। उन्हें फौरन मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने उनकी जगह फील्डिंग की।

धवन दूसरे वनडे में भी चोटिल हो गए थे। उन्हें भारतीय पारी के दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगी थी। वह तब भी फील्डिंग के लिए नहीं आए थे। हालांकि, तीसरे मुकाबले से पहले वह फिट हो गए थे। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले मैच में 74 जबकि दूसरे मुकाबले में 96 रन की पारी खेली।

पिछले कुछ समय से धवन बार-बार चोटिल हो रहे है। उन्हें 2019 में अंगुली में फ्रेक्चर, गर्दन में सूजन और घुटने में चोट लगी। इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के दौरान उनका अंगूठ फ्रैक्चर हो गया था। वहीं, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उनके घुटने में लगी थी। चोट के कारण उन्हें 25 टांके लगे थे। घुटने की चोट से उबरने के बाद धवन को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिला सीमित ओवरों की सीरीज लिए चुना गया था।

Share with

INDORE