Aug 10 2022 / 11:32 AM

IPL 2022: अहमदाबाद टीम ने किया आधिकारिक नाम का ऐलान!

अहमदाबाद। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली अहमदाबाद की टीम ‘अहमदाबाद टाइटंस’ के नाम से जानी जाएगी। खबरों के मुताबिक, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपना नाम चुन लिया है, लेकिन इसका औपचारिक एलान होना बाकी है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और भारतीय ओपनर शुभमन गिल को भी अपने साथ जोड़ा है।

इस साल आईपीएल में आठ की जगह कुल 10 टीमें खेलेंगी। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए दो नई टीमों का एलान पिछले साल 25 अक्तूबर को किया था। लखनऊ को आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था। लखनऊ ने पिछले महीने ही अपने आधिकारिक नाम का एलान किया था।

लखनऊ की टीम ‘लखनऊ सुपर जाएंट्स’ के नाम से जानी जाएगी। लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड (गोयनका ग्रुप) के चेयरमैन डॉ. संजीव गोयनका ने वीडियो मैसेज के जरिए नाम का एलान किया था। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को कप्तान बनाया है। उन्हें फ्रेंचाइजी ने 17 करोड़ रुपये में साइन किया है।

इसके अलावा लखनऊ ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपये और भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को चार करोड़ रुपये में साइन किया है। वहीं, अहमदाबाद ने हार्दिक और राशिद को 15-15 करोड़ रुपये में और शुभमन गिल को आठ करोड़ रुपये में साइन किया है।

Share with

INDORE