Aug 15 2022 / 5:40 PM

अमेरिका: टेक्सास के चर्च के अंदर गोलीबारी, दो लोगों की मौत

वॉशिंगटन। अमेरिका के टेक्सास राज्य में फोर्ट वर्थ के पास रविवार को चर्च में गोलीबारी हुई। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकी एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। पुलिस के मुताबिक, जिन तीन लोगों को गोली लगी, हमलावर उन्हीं में से कोई एक है।

हालांकि, अधिकारियों ने घटना पर आगे कोई जानकारी नहीं दी। मीडिया रिपोर्ट्स में चश्मदीदों के हवाले से दावा किया गया कि हमले में बंदूकधारी से उलझने वाला सिक्योरिटी गार्ड मारा गया। चर्च के कार्यकर्ता एल्डर माइक टिनियस ने बताया कि शूटिंग सुबह करीब 11:50 बजे हुई, तब चर्च में मॉर्निंग सर्विस जारी थी। इसका सोशल मीडिया पर सीधा प्रसारण किया जा रहा था।

टिनियस ने बताया कि गार्ड उन सबकी रक्षा के लिए शूटर से भिड़ गया। घटना के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा, “पूजास्थल पवित्रता बनाए रखने के लिए होते हैं। मैं चर्चा के उन लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने शूटर पर जल्दी काबू पा लिया और अन्य लोगों को मरने से बचाया।”

टेक्सास के किसी चर्च में यह शूटिंग का पहला मामला नहीं है। इससे पहले नवंबर 2017 में डेविड पैट्रिक केली नाम के शख्स ने सदरलैंड स्प्रिंग में स्थित चर्च पर गोलीबारी की थी। इसमें 24 से ज्यादा लोग मारे गए थे। हमलावर ने बाद में खुद को गोली मार ली थी।

Share with

INDORE