Aug 08 2022 / 6:39 AM

एयरटेल ग्राहकों के लिए बुरी खबर, आज से कॉल करना हुआ महंगा

नई दिल्‍ली। एयरटेल ने प्रीपेड यूजर्स के लिए अपने मिनिमम मंथली रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। पहले ये टैरिफ 35 रुपये का था लेकिन अब इसके लिए आपको 45 रुपये चुकाने होंगे। यानि ये प्लान करीब 10 रुपये महीना महंगा हो गया है। साफ है कि अगर आप एयरटेल के साथ जुड़े रहना चाहते हैं तो आपको कम से कम 45 रुपये महीने का रिचार्ज कराना होगा। आज से ही ये प्लान शुरू हो रहा है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि यूजर्स को 28 दिन में एक बार 45 या इससे अधिक का रिचार्ज कराना होगा, तभी वो कंपनी की सर्विसेज का बेनीफिट्स ले सकेंगे। अगर यूजर 45 रुपये या इससे अधिक का रिचार्ज नहीं कराता है तो उसे लिमिटेड सर्विस के साथ 15 दिन का ग्रेस पीरियड दिया जाएगा। इस ग्रेस पीरियड के बाद कंपनी की सभी सर्विस बंद कर दी जाएंगी।

आपको बता दें कि एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया के प्लान करीब 40 फीसदी तक महंगे हो गए हैं, वो भी पिछले एक महीने में। इस छोटे रिचार्ज का असर केवल उन यूजर्स पर पड़ेगा जो केवल कंपनी की सर्विस के साथ जुड़ा रहना चाहते हैं और बड़े रिचार्ज नहीं कराते हैं।

बता दें कि इन दिनों टेलीकॉम इंडस्ट्री में बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। जहां वोडाफोन-आईडिया की हालत खराब है और उनके बिजनेस समेटने की खबरें सामने आ रही हैं वहीं बीएसएनएल की भी हालत खस्ता है। एयरटेल ही है जो इस खेल के सबसे बड़े खिलाड़ी जियो के मुकाबले खड़ा रह पा रहा है। वहीं जियो एकमात्र ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो मुनाफे में चल रही है।

गौरतलब है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में चल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने हाल ही में दरें बढ़ाने की घोषणा की थी। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने हाल ही में कहा था कि सबसे निचले स्तर पर पहुंचे शुल्क और ऊंची खपत का गठजोड़ दूरसंचार उद्योग को मार रहा है।

Share with

INDORE