Aug 09 2022 / 6:47 AM

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम घोषित

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खेली जानी है। भारत इस सीरीज की मेजबानी कर रहा है और 3 नवंबर को पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। बांग्लादेश ने इस सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में अराफात सनी और अल अमीन हुसैन की वापसी हुई है।

अराफात सन्नी बाएं हाथ के स्पिनर हैं और अल अमीन हुसैन तेज गेंदबाज, इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की भी टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है। अराफात और हुसैन ने आखिरी टी20 मैच 2016 में खेला था। सन्नी ने दस टी20 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित कर दिया गया था। एक पारिवारिक विवाद के कारण 2017 में दो महीने जेल में भी रहना पड़ा था।

चयनकर्ताओं ने शब्बीर रहमान, नजमुल हुसैन शंटो, रुबेल हुसैन और तैजुल इस्लाम को भी बाहर कर दिया। टी20 सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली में, दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में होगा।

टीम –

शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, असीफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफत सन्नी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम।

Share with

INDORE