Sep 29 2022 / 4:00 AM

भाजपा ने भ्रष्टाचार करके गोवा का जो जनादेश चोरी किया: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को गोवा में थे। गोवा में उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की। एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने गोवावासियों से कहा कि इस बार इस बार हमें ठोस बहुमत मिलेगा, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कार्रवाई करेंगे कि हमारी गोवा में सरकार बने। गोवा में 2017 में भी कांग्रेस विधायकों की संख्या सबसे अधिक थी। लेकिन भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को तोड़कर और निर्दलीय विधायकों को अपने पक्ष में करके सरकार बना ली थी।

गोवा के मडगांव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 5 साल पहले भाजपा को गोवा में जो जनादेश मिला था, वह जनादेश उन्होंने चोरी किया था। वह गोवा का जनादेश नहीं था। 5 साल पहले गोवा ने कहा था कि वे कांग्रेस की सरकार चाहते हैं। लेकिन भाजपा ने भ्रष्टाचार करके गोवा का जो जनादेश था उसे चोरी किया।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के तुरंत बाद हम गोवा में स्थायी और कानूनी तरीके से खनन बहाल करने की योजना बना रहे हैं। गोवा में कांग्रेस के सामने भाजपा ही नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस भी चुनौती पेश कर रही है।

टीएमसी की ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेती एवं पूर्व मुख्यमंत्री लुझिनो फ्लेरियों समेत कांग्रेस को कई नेताओं को टीएमसी में शामिल कराकर चुनावी मैदान में ताल ठोक दिया है। कांग्रेस के विधायकों और नेताओं के टीएमसी में शामिल होने के बाद निश्चित रूप से कांग्रेस वहीं कमजोर हुई है।

Share with

INDORE