Sep 28 2022 / 3:43 PM

ब्लू स्टार की डीप फ्रीजर उत्पादन क्षमता में दोगुनी वृद्धि और वाडा में नई विश्व स्तरीय उत्पादन सुविधा, ग्राहकों के लिए डीप फ्रीजर की नई रेंज पेश

इन्दौर एयर कंडीशनिंग और वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन प्रशीतन में देश की अग्रणी कंपनी ब्लू स्टार लिमिटेड आज अपनी नई और पूरी तरह से स्वदेशी रूप से डिजाइन की गई, डीप फ्रीजर की एक अभिनव श्रृंखला ग्राहकों के लिए पेश करने की घोषणा की। वाडा में कंपनी ने एक नई विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधा के माध्यम से अपनी उत्पाद उपस्थिति का और विस्तार किया है।
डीप फ्रीजर की नई श्रृंखला प्रदान करती है अधिकतम स्टोरेज स्पेस और कूलिंग
स्वदेशी रुप से डिजाइन और निर्मित डीप फ्रीजर की यह नई श्रृंखला ़2 से -24 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान नियंत्रण बनाए रखती है। हार्ड टॉप और ग्लास टॉप प्रकार के दोनों विकल्पों में उपलब्ध, यह आकर्षक डीप फ्रीजर 300 लीटर से 650 लीटर की भंडारण क्षमता के माध्यम से वस्तुओं के लिए अधिक जगह प्रदान करते है। साथ ही, उच्च कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए इस डीप फ्रीजर श्रृंखला में उत्कृष्ट तकनीक को जोड़ा गया है। इसमें ऐसी तकनीक भी शामिल है जो चारों तरफ एक समान और इष्टतम शीतलन प्रदान करती है। अन्य विशेषताओं के अलावा नई श्रृंखला शानदार कूलिंग के लिए अधिकतम गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, अचानक बिजली गुल होने की स्थिति में, अतिरिक्त 10 प्रतिशत इंसुलेशन इंटीरियर को लंबे समय तक ठंडा रख सकता है।
वाडा में नई विश्व स्तरीय उत्पादन सुविधा
कंपनी ने वाडा में वाणिज्यिक प्रशीतन उत्पादों और इसी तरह के विकल्पों, विशेष रूप से डीप फ्रीजर और वाटर कूलर के उत्पादन को पूरा करने के उद्देश्य से एक नई विनिर्माण सुविधा का निर्माण किया है। यह परियोजना पूरी तरह से अत्याधुनिक उत्पादन प्रणालियों से सुसज्जित है और इसके संचालन में दुनिया की सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करती है। इस परियोजना के लिए 130 करोड़ रुपये (कैपेक्स) का पूंजीगत व्ययकिया गया है। नई विनिर्माण सुविधा लगभग 19,300 वर्ग मीटर के क्षेत्र पर फैली हुई है। नई सुविधा में सालाना लगभग 2,00,000 डीप फ्रीजर और 1,00,000 स्टोरेज वाटर कूलर का उत्पादन करने की क्षमता है।
इस नई परियोजना के माध्यम से, ब्लू स्टार ने डीप फ्रीजर की अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना कर दिया
है!
संपूर्ण कोल्ड वैल्यू श्रृंखला में उत्पाद और नए विकल्प (सोल्युशन्स)
78 से अधिक वर्षों की समृद्ध परंपरा के साथ, कंपनी फार्मास्युटीकल और स्वास्थ्य सेवा, कृषि, डेयरी, आइसक्रीम, प्रक्रियायुक्त खाद्य पदार्थ, सी फूड और मांस प्रसंस्करण उद्योग, बागवानी, केला पकाना, होरेका (भ्व्त्म्ब्।), होटल, रेस्तरां, फास्ट फूड चेन, क्विक सेवा रेस्तरां, रिटेल आउटलेट के साथ-साथ कई संस्थागत ग्राहक जैसे विभिन्न घटकों के लिए वाणिज्यिक प्रशीतन उत्पादों और कोल्ड चेन उपकरणों आपूर्ति कर रही है।
ब्लू स्टार के विश्व स्तरीय उत्पाद और विकल्प न केवल भोजन के स्वाद को संरक्षित करते हैं बल्कि उनमें
संग्रहीत खराब होने वाली वस्तुओं की प्रभावकारिता को भी बनाए रखते है, जिससे अंततः खराब होने वाले
उत्पादों का शेल्फ जीवनकाल और बढ़ जाता है। नतीजतन, ग्राहकों को अपना व्यवसाय लंबे समय तक
चलाने में ब्लू स्टार सक्षम बनाता है। चाहे वह निर्माता हो, डीलर हों, बिचैलिए हो या अंतिम उपयोगकर्ता
हो, यह सभी अत्यधिक लाभान्वित होते है, और निरंतर समृद्ध होते रहते है। इसलिए, मूल्यधारित प्रस्ताव
जीवन समृद्धि ब्लू स्टार द्वारा वितरित किए गए सभी उत्पादों और विकल्पों पर लागू होता है! कंपनी के पास वाणिज्यिक प्रशीतन उत्पादों और विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है। इनमें डीप फ्रीजर, बॉटल कूलर, स्टोरेज वाटर कूलर, बोतलबंद वाटर डिस्पेंसर, वीसी (अपेप) कूलर, मॉड्यूलर कोल्ड रूम, वाणिज्यिक
किचन रेफ्रिजरेशन उपकरण जैसे की रीच-इन कूलरध्फ्रीजर, काउंटर फ्रीजर, सलाद (सॅलेडेट्स) फ्रीजर, बैक बार चिलर, ब्लास्ट कूलर और फ्रीझर्स शामिल है। मेडिकल रेफ्रिजरेशन उपकरण में मेडिकल फ्रीजर (-20 डिग्री सेल्सियस तक), अल्ट्रा-लो टेम्परेचर फ्रीजर (-86 डिग्री सेल्सियस), फार्मा रेफ्रिजरेटर (़2 से ़8 से डिग्री सेल्सियस), ब्लड बैंक रेफ्रिजरेटर, आइस लाइनेड रेफ्रिजरेटर (़2 से ़8 डिग्री सेल्सियस), वैक्सीन
ट्रांसपोर्टर (़8 से -20 डिग्री सेल्सियस), मुर्दाघर के लिए फ्रीझर्स कक्ष शामिल है। सुपरमार्केट के लिए
आवश्यक प्रशीतन उपकरणों में मल्टीडेक चिलर, अपराइट फ्रीझर और आयलँड कूलरध्फ्रीझर शामिल है। ब्लू
स्टार इस श्रेणी में वे सभी उत्पाद लेकर आया है जो सुपरमार्केट के लिए आवश्यक है।
कोल्ड रूम में उपयोग के लिए इन्वर्टर संघनक इकाइयाँ ब्लू स्टार ने उच्च ऊर्जा कुशल इन्वर्टर संघनक इकाइयां विकसित की है। ये इकाइयां इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक और बीएलडीसी फैन मोटर का उपयोग करती है। इन इकाइयों में 2 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस तक के विस्तृत रेंज की तापमान नियंत्रण क्षमता है। साथ ही, ये इकाइयां परिवेश के तापमान में आसानी से 52 डिग्री सेल्सियस तक काम कर सकती है। वे पूरक इनडोर इकाइयों के साथ आते है और वे ई-रिटेलध्रिटेल, क्यूएसआर, होटल, फार्मा और बागवानी विभागों की छोटी और मध्यम कूलिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयुक्त है।
ब्लू स्टार भारत में इन्वर्टर-आधारित सिस्टम शुरू करने में अग्रणी है और इसे कंपनी के इन-हाउस अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) और उत्पादन कौशल का समर्थन प्राप्त है।

Share with

INDORE