जयपुर में तेज बारिश के चलते बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत,कई घायल अस्पताल में भर्ती

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में रविवार को जमकर तेज बारिश हुई। तेज बारिश कई लोगों के लिए आफत बनकर भी आई और बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई।यहां घूम रहे 35 से ज्यादा टूरिस्ट इसकी चपेट में आ गए।

घायलों में अभी कई की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। मामले की खबर लगते ही पुलिस और SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंच गई।

बदलते मौसम के कारण बड़ी संख्या में लोग आमेर की पहाड़ियों पर घूमने पहुंचे थे। यहां फोटोग्राफी और सेल्फी का सिलसिला चल रहा था कि अचानक बिजली गिर गई। इससे यहां खड़े लोग झुलस गए। इनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। रेस्क्यू टीम ने 35 से ज्यादा लोगों को नीचे उतार लिया है, रेस्क्यू के दौरान यह बात भी सामने आई है कि जिस समय बिजली गिरी, उसके झटके से वॉच टावर से कई लोग पहाड़ियों के बीच झाड़ियों में भी गिर गए। ये लोग वो हैं, जो टावर से नीचे पहाड़ी में गिर गए थे। वे अभी झाड़ियों में फंसे हैं।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने सोमवार सुबह 11 लोगों की मौत की पुष्टि की। हालांकि, इससे पहले पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने ANI को बताया था कि आमेर किले और उसके आस-पास के इलाके में बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हुई।

इस बीच आमेर फोर्ट इलाके में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में मारे गए लोगों पर राज्य सरकार ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोच ने मारे गए लोगों के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

Spread the love

इंदौर