18 अप्रैल को ‘रामायण’ खत्म, 19 अप्रैल से दूरदर्शन पर शुरू होगी ‘उत्तर रामायण’

दिल्ली। लॉक डाउन के दौरान शुरु की गई ‘रामायण’ 18 अप्रैल शनिवार को रावण वध व अयोध्या वापसी के साथ खत्म हो जाएगी और 19 अप्रैल रविवार से दूरदर्शन पर ‘उत्तर रामायण’ यानी लवकुश का प्रसारण प्रारंभ होगा।


कोरोना वायरस के चलते देश भर में चल रहे लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन ने टीवी सीरियल रामायण, महाभारत, शक्तिमान, मोगली जैसे कई सीरियल शुरू किए जो अच्छी ख्याति अर्जित कर रहे हैं।

इन्ही में एक रामायण है। प्रसार भारती द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक शनिवार 28 अप्रैल को को रामायण खत्म हो जाएगा और रविवार 19 अप्रैल सुबह उसका शनिवार वाला एपिसोड रिपीट टेलीकास्ट होगा।

रविवार रात से ही 9 बजे ‘उत्तर रामायण’ (लव-कुश) की कहानी टीवी पर प्रसारित की जाएगीl रविवार रात को 9:00 बजे से लव कुश का जो एपिसोड दिखाया जाएंगा दूसरे दिन सोमवार सुबह 9:00 बजे उसका रिपीट टेलीकास्ट दिखाया जाएगा।

यही क्रम रोजाना चलेगा। ‘उत्तर रामायण’ के कुल 39 एपिसोड है। इसमें सीता माता के महल से वनवास जाने की कहानी दिखाई गई हैl इसमें भी रामायण के ही पात्र नजर आएंगे।

वहीं लव और कुश की भूमिका में क्रमशः स्वप्निल जोशी और मयूरेश क्षत्रदे नजर आएंगेl जल्द ही दूरदर्शन पर मशहूर सीरियल कृष्णा का भी पुनः प्रसारण शुरू हो सकता है।

Spread the love

इंदौर