इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा कमीशन के लिये हथियारों की तस्करी करने वाले 2 गिरफ्तार, 4 पिस्टल व 3 कट्टे बरामद

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा कमीशन के लिये हथियारों टी तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं। इनके पास से 4 पिस्टल व 3 कट्टे बरामद किये गए हैं।


एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच अमरेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर से खबर मिली कि ग्राम पसलूद जिला बड़वानी का रहने वाला एक व्यक्ति रघु पिता बबलु कारोले उम्र 30 साल, बड़वानी के सिकलीगरों के डेरे से अवैध हथियारों की खेप लेकर, किसी तस्कर को डिलीवरी देने के लिये इंदौर आ रहा है।सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना कनाड़िया पुलिस के सा संयुक्त कार्यवाही करते हुए छोटा राजवाड़ा मोर्या गार्डन के पास से घेराबंदी कर आरोपी रघु को पकड़ा।

तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 06 अवैध हथियार (कट्टे/पिस्टल) बरामद हुए। आरोपी रघु से की गई प्रांरभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी जिला बड़वानी, धार, जिला तथा खरगोन के सिकलीगरों से काफी लंबे समय से संपर्क में है, जोकि सभी जिलों के सिकलीगरों के डेरों में जाकर ऑर्डर पर बनाये गये अवैध हथियारों की तस्करी ग्राहकों को जगह जगह जाकर करता है।

आरोपी रघु कारोले सिकलीगरों द्वारा डिलीवरी करने के एवज में दिये जाने वाले कमीशन की लालच में ग्राहक व सिकलीगर के बीच मध्यस्थ तौर पर अवैध हथियारों की खपत का काम करता है। आरोपी ना सिर्फ म0प्र0 के जिलों बल्कि अन्य राज्यों में भी डिलीवरी देने जाया करता है। आरोपी रघु कारोले को उसके हुलिये के आधार पर अमूमन संदेह की निगाह से लोग नही देखते जिसका फायदा उठाकर वह आसानी से बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों की सप्लाई एक स्थान से दूसरे स्थान पर करते आ रहा है।


आरोपी रघु ने पूछताछ में हथियार इंदौर के रहने वाले पवन पिता लक्ष्मीनारायण चौहान उम्र 32 साल निवासी 204 भूरी टेकरी इंदौर को बेचना बताया था जिसकी पतासाजी कर टीम ने पवन को भी गिरफ्तार कर लिया जिसके कब्जे से एक 32 बोर की देशी पिस्टल बरामद हुई।

Spread the love

10

इंदौर