गुना के बाद अब सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलाने पर बवाल, महिला ने खुद को जलाया, कांग्रेस ने की जांच व कार्रवाई की मांग

देवास। मप्र में गुना के बाद अब देवास जिले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलाने पर बवाल की स्थिति बन गई। इस कार्रवाई के विरोध में एक महिला ने खुद को जला लिया। कांग्रेस ने मामले की जांच व कार्रवाई की मांग की है।


बताते हैं कि देवास जिले के सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में यह वुवाद हुआ। यहाँ स्थित शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने राजस्व और पुलिस की टीम पर गई थी।

आरोप है कि इस टीम पर करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया। इधर खड़ी फसल पर जेसीबी चलते देख वही एक महिला ने कार्रवाई रुकवाने के लिए पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। आग से करीब 20 फीसदी जली महिला की हालत ठीक है। उसे इंदौर में भर्ती करवाया गया है।


महिला के पति रमजान का कहना है कि मेरे खेत में सोयाबीन की फसल खड़ी थी। अतिक्रमण के बहाने जेसीबी लेकर मेरी खड़ी फसल बर्बाद कर रहे थे। पत्नी और परिजन ने इस बात का विरोध किया। प्रशासन ने नहीं सुनी तो पत्नी ने यह कदम उठा लिया।

बेहद दुःखद तस्वीर …

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ‘जो खुद को मामा कहलवाते है , उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है।


देवास ज़िले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने का विरोध करते हुए एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया। मै सरकार से माँग करता हूँ कि पूरे मामले की जाँच करवाकर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो , घायल महिला का संपूर्ण इलाज सरकार करवाये , पीड़ित परिवार की हर संभव मदद हो।

Spread the love

7

इंदौर