शराब के पैसों से गो सेवा नही करे भाजपा-गहलोत

जयपुर। राजस्थान में गौ सेवा के लिए शराब पर टैक्स लगाने के को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने राजस्थान की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

गहलोत ने कहा कि गाय की सेवा के लिए शराब से पैसे नहीं कमाने चाहिए. भगवान के लिए कम से कम गायों को शराब के पैसे से सेवा नहीं करें. मैं जहां भी जाता हूं लोग शराब पर गौ सेवा के लिए टैक्स लगाने को लेकर पूछते हैं. दरअसल राजस्थान में वित्त विभाग ने शराब पर 20 फ़ीसदी सरचार्ज लगाया है. हालांकि जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है उसमें यह नहीं लिखा है कि शराब पर लगे 20 फीसदी सरचार्ज से जो पैसे आएंगे वो गायों की सेवा में जाएंगे। राजस्थान के आबकारी विभाग ने प्रपोजल दिया था कि शराब पर टैक्स लगाकर उससे होने वाली कमाई को गौ सेवा में खर्च किया जा सकता है, जिसे लेकर कैबिनेट में नोट के रूप में सर्कुलेट किया गया था.

दरअसल राजस्थान सरकार ने सभी विभागों से पूछा था कि गौ सेवा के लिए पैसे की जरूरत है तो किस तरह से इसके लिए पैसे जुटाए जा सकते हैं, जिसमें आबकारी विभाग की तरफ से यह सुझाव आया था. सुझाव वित्त विभाग को भेज दिया गया था और अब जब सरचार्ज लगा है तो यह माना जा रहा है कि गौ सेवा के लिए ही यह सरचार्ज लगाया गया है.

Spread the love

इंदौर