इंदौर में चोइथराम फल एवं सब्जी मंडी का चेकिंग नाकेदार लोडिंग रिक्शा वाले से 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार


इंदौर। सोमवार को लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर में चोइथराम फल एवं सब्जी मंडी के चेकिंग नाकेदार को एक लोडिंग रिक्शा वाले से 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

उप पुलिस अधीक्षक एस.एस. यादव के नेतृत्व में विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त इंदौर की टीम ने फरियादी राजेश कच्छावा निवासी हसनजी नगर सिलीकान सिटी के सामने इंदौर की शिकायत पर आरोपी चेकिंग नाकेदार प्रमोद नेमावत पिता पूरनलाल नेमावत उम्र 51 वर्ष को पकड़ा।


मामला इस प्रकार है कि आवेदक लोडिंग रिक्शा चलाता है। उसे मंडी से आलू एवं प्याज के लगभग 160 कट्टे व्यापारियों के दुकान / गोडाउन में ले जाने थे जिसके लिए आरोपी द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी।

आवेदक द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त कार्यालय में उपस्थित होकर रिश्वत मांग संबंधी एक शिकायती आवेदन दिया गया था जिस पर आवेदक को वॉइस रिकॉर्डर देकर छाया साक्षी के साथ भेजा गया। तब आवेदक ने आरोपी प्रमोद नेमावत से मुलाकात की जिसमें आरोपी द्वारा आलू प्याज के कट्टे मंडी से बाहर ले जाने के एवज में ₹12000 रिश्वत राशि की मांग की जा रही थी।

बातचीत के दौरान ₹10000 की रिश्वत राशि देने का तय हुआ। आज एसपी लोकायुक्त एसएस सराफ के निर्देशन में आरोपी प्रमोद नेमावत को ₹10000 की रिश्वत लेते हुए मंडी परिसर में ट्रैप किया गया। भ्रष्टाचार निवारण संशोधित अधिनियम 2018 की धारा 7 के अंतर्गत कार्यवाही अभी जारी है।

Spread the love

3

इंदौर