Dec 03 2022 / 3:36 PM

छत्तीसगढ़: करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं का रेल किराया देगी भूपेश सरकार

दुर्ग। प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोहन नगर स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेका और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस मौके पर मुंख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि करतारपुर साहिब जाने वाले प्रदेश के श्रद्धालुओं का रेल किराया राज्य सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि जिस पूज्य भूमि में पूज्य गुरुनानक देव जी ने इतने बरस गुजारे, उस पवित्र करतारपुर साहिब जाने का मार्ग श्रद्धालुओं के खोल दिया गया है।

प्रदेश के श्रद्धालु भी पवित्र करतारपुर साहिब जा कर पुण्य लाभ उठाना चाहेंगे। प्रदेश सरकार उनके रेल यात्रा खर्च वहन करेगी। प्रकाशपर्व के इस पावन अवसर पर आप लोगों के बीच आकर अभिभूत हूं। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधकों ने मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया। इस दौरान सेवादार अरविंदर खुराना समेत गुरुद्वारा के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गुरुनानक देव ने समाज में फैली कुरीतियों का विरोध किया और सच्चे ज्ञान का मार्ग अपने भक्तों के लिए प्रशस्त किए। सत्य की खोज के लिए उन्होंने लंबी यात्राएं की। उनके अनुयायियों ने साहस और सेवा का जज्बा दिखाया। प्रकाशपर्व के इस पावन अवसर पर आप लोगों के बीच आकर अभिभूत हूं। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधकों ने मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया।

Share with

INDORE