Dec 02 2022 / 2:10 AM

इंदौर में आईटी सेक्टर, मैन्युफैक्चरिंग, फार्मा व ऑटोमोबाइल्स की काफी संभावनाएं, 2 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर कलेक्टर मनीष सिंह ने कही यह बात, देखें वीडियो

इंदौर। इंदौर में आईटी सेक्टर, मैन्युफैक्चरिंग, फार्मा व ऑटोमोबाइल्स की काफी संभावनाएं हैं।

आज इंदौर कलेक्टर कार्यकाल के 2 सफल वर्ष पूर्ण होने पर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर में स्वच्छता में देश विदेश में जो नाम कमाया है उसे देखते हुए पिछले चार-पांच वर्षों में बड़ी-बड़ी कंपनियां इंदौर की ओर आकर्षित हुई हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इंदौर में आईटी सेक्टर, मैन्युफैक्चरिंग, फार्मा व ऑटोमोबाइल्स की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि आईटी की बड़ी-बड़ी कंपनियां इंदौर में ऑफिस खोल रही हैं। अब हमें इंदौर की एयर क्वालिटी इंडेक्स को ठीक करने की जरूरत है। क्योंकि हमने जमीन साफ कर ली, वाटर प्लस के माध्यम से हमने जल साफ कर लिया। अब हवा को स्वच्छ करना जरूरी है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर शहर में ट्रांसपोर्टेशन बहुत ही जरूरी है। अभी हम 3- 4 सौ सिटी बसों की संख्या बढ़ा रहे हैं।

जल्द ही लगभग एक हजार सिटी बसें शहर में चलने लगेंगी लेकिन आवश्यकता लगभग 2 हजार बसों की है। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द मेट्रो रेल की एक लाइन पूरी हो जाए। जिससे अन्य 8 लाइनें डालने में आसानी होगी। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर में स्टार्टअप की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से लेकर एबी रोड तक बनने वाला इकनॉमिक कॉरिडोर इंदौर की लाइफ लाइन साबित होगी।


(देखें वीडियो क्या बोले कलेक्टर मनीष सिंह)

न्यूज व वीडियो साभार मेट्रो टुडे

Share with

INDORE