Dec 01 2022 / 11:30 PM

दिल्ली: अब सीलमपुर और जाफराबाद में हिंसक प्रदर्शन, पुलिस पर पथराव, 5 मेट्रो स्टेशन बंद

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ एक बार फिर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन हुआ है। जामिया के बाद अब की बार ये प्रदर्शन सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में हुआ है। यहां प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ की और आगजनी दी। हिंसक प्रदर्शन के बाद आसपास के मेट्रो स्टेशन, रोड को बंद कर दिया गया है।

पुलिस ने मौके पर शांति बनाए रखने की अपील की है। यहां कुछ बसों में भी तोड़फोड़ की गई है। प्रदर्शन के मद्देनजर शिवविहार और सीलमपुर-जाफराबाद समेत 7 मेट्रो स्टेशन बंद करवाए गए हैं। सीलमपुर इलाके की सभी दुकानें बंद हो गई हैं। पुलिस ने एक उपद्रवी को भी पकड़ा है।

सीलमपुर में हिंसा वाली जगह पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। कुछ प्रदर्शनकारी वापस चले गए हैं। हालांकि अब भी काफी भीड़ है। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मस्जिद से ऐलान किया है कि प्रदर्शनकारी अपने-अपने घर को लौट जाएं। इससे पहले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। ऐसे में हालात को संभालने के लिए समुदायों के नेता सड़कों पर आए हैं।

इससे पहले पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जामिया इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन पर जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सभी आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। पुलिस ने कहा कि किसी भी छात्र को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Share with

INDORE