Oct 17 2019 /
1:00 AM

पीएचई के रिटायर अधिकारी सुरेश उपाध्याय के महल नुमा बंगले पर ईओडब्ल्यू का छापा

जबलपुर। आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में मंगलवार को ईओडब्ल्यू ने पीएचई के रिटायर अधिकारी सुरेश उपाध्याय के महल नुमा बंगले पर छापा मारा। यह 42 नम्बर बंगला बिलहरी रोड स्थित अनंततारा जबलपुर में स्थित है।

प्रारम्भिक छानबीन में करोड़ों की सम्पत्ति, कई बैंकों के खाते, नकदी, बैंक जमा, बीमा, शेयर और जेवर आदि मिले हैं।

आज सुबह करीब पांच बजे 65 लोगों की टीम ने एक साथ सुरेश उपाध्याय के अनंततारा स्थित बंगले सहित उसके कार्यालय, भीटा कजरवारा के दो अलग-अलग घरों में छापा मारा। सबसे अधिक निवेश प्रॉपर्टी में की जाने की बात सामने आ रही है।

ईओडब्ल्यू की टीम ने सुबह दबिश दी तो सुरेश उपाध्याय सहित घर के लोग सोते हुए मिले। इसके बाद सभी को जगाया और सर्चिंग वारंट दिखाते हुए अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। चारों स्थानों से जमीन सम्बंधी कई दस्तावेज टीम ने जब्त किए हैं। इसका मौजूदा बाजार कीमत के हिसाब से आंकलन किया जा रहा है।

उपाध्याय ने शहर के सबसे महंगे अनंततारा में बंगला बना रखा है। अकेले इस बंगले की कीमत ही करोड़ों में हैं। पूरे बंगले में इटैलियन टाइल्स लगे हैं। घर में सभी लग्जरी आइटम मौजूद है। उपाध्याय के पास आधा दर्जन महंगे चार पहिया वाहन भी मिले हैं। कुछ बैंकों के लॉकर भी होने की बात सामने आयी है।

उपाध्याय और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर संचालित बैंक खातों को सीज करने के लिए शाखा प्रबंधकों को पत्र भेजने के साथ इनके खातों में जमा रकम के बारे में भी जानकारी मांगी गई है। छापे में मिली अनुपातहीन सम्पत्ति की डिटेल्स आना बाकी है।

Spread the love

इंदौर