इंदौर में डेढ़ साल पहले हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश, नशे के दौरान हुए विवाद में दोस्तो ने ही कर दी थी हत्या, एक आरोपी गुमराह करने के लिए मृतक को अस्पताल भी ले गया था


इंदौर। इंदौर में लगभग डेढ़ साल पहले हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश किया है। नशे के दौरान हुए विवाद में आरोपियों ने दोस्त की हत्या कर दी थी। एक आरोपी गुमराह करने के लिए मृतक को अस्पताल भी ले गया था।

गत वर्ष दिनांक 02.04.2019 को योगेश पिता यादवराव बाघमारे उम्र 35 वर्ष निवासी प्रजापत नगर की हत्या कर दी गई थी।
थाना प्रभारी एरोड्रम राहुल शर्मा व उनकी टीम द्वारा मृतक के परिजन एवं उसके दोस्तों से पूछताछ में जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक नशा करने का आदी था। घटना के एक दिन पूर्व आरोपियों का नशे की बात को लेकर मृतक योगेश से विवाद हुआ था।

उक्त तथ्य प्रकाश में आने पर मृतक के दोस्तों आकाश उर्फ बिट्टू पिता मांगीलाल तंवर उम्र 27 वर्ष निवासी पंचवटी नगर इंदौर एवं कालू उर्फ मूलचंद्र प्रजापत उम्र 26 वर्ष निवासी रामवली नगर इंदौर से घटना के संबंध में पूछतांछ की गई तो उनके द्वारा मृतक योगेश के साथ पंचवटी नगर आरएपीटीसी रोड़ पर मारपीट कर हत्या करना स्वीकार किया।

आरोपीगण द्वारा घटना के समय इनके साथ एक अन्य आरोपी राकेश मसल्टी थाना छत्रीपुरा का भी साथ होना बताया गया है। उक्त आरोपी वर्तमान में थाना छत्रीपुरा से अवैध शराब के प्रकरण में जेल में निरूध्द है। आरोपी आकाश ने हत्या की शंका से बचने के लिए मृतक योगेश को स्वयं ऑटों में एमवाय अस्पताल ले जाना भी स्वीकार किया है। तीनों आरोपीगण शातिर किस्म के आदतन अपराधी है ।


आरोपी आकाश के विरूध्द विभिन्न थानों में करीबन आधा दर्जन अपराध पंजीबध्द है । आरोपी कालू के विरूध्द थाना मल्हारगंज में हत्या का एक प्रकरण एवं आरोपी राकेश मसल्टी थाना छत्रीपुरा इंदौर का निगरानी बदमाश होकर विभिन्न थानों में एक दर्जन अपराध पंजीबध्द है।

उक्त अंधे कत्ल का पर्दाफाश डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन, अति. पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे एवं नगर पुलिस अधीक्षक सौम्या जैन के निर्देशन में थाना प्रभारी एरोड्रम राहुल शर्मा, उनि. बी एस राठौर, सउनि. रविराज सिंह बैस, आरक्षक 2864 कृष्णा पटेल, आरक्षक 1990 पवन पाण्डेय, एवं आरक्षक 2252 अरविन्द सिंह की भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक पश्चिम द्वारा उक्त टीम को नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Spread the love

13

इंदौर