इंदौर में एक तरफ़ा प्यार में नाकाम होने पर बदनाम करने के लिए बनाई पीडिता के नाम की फर्जी फेसबुक प्रोफाईल, अश्लील फ़ोटो किये पोस्ट, आरोपी सायबर सेल की गिरफ्त में

इंदौर। इंदौर में एक तरफ़ा प्यार में नाकाम होने पर बदनाम करने के लिए पीडिता के नाम की फर्जी फेसबुक प्रोफाईल बनाकर अश्लील फ़ोटो पोस्ट करने के आरोपी को सायबर सेल की टीम ने गिरफ्त में लिया है।


आरोपी एवं फरियादिया एक ही जगह के रहने वाले थे। पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर सेल इंदौर श्री जितेन्द्र सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता जो कि इंदौर में रहती है ने एक लेखी आवेदन किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पीडिता वैशाली ( परिवर्तित नाम) की फेसबुक आईडी से फोटो चुराकर फर्जी फेसबुक प्रोफाईल में पीडिता के फोटो के साथ अश्लील फोटो फेसबुक आईडी पर अपलोड कर दिये।

अनुसंधान के दौरान फेसबुक से फर्जी फेसबुक प्रोफाईल की जानकारी प्राप्त करते संदिग्ध की पहचान खूबचंद यादव पिता रामबगस उम्र 31 वर्ष निवासी मानागांव,पोस्ट मानागांव, थाना बागरतवा जिला होशंगाबाद मध्यप्रदेश, हाल मुकाम E L 40 कायानी नगर राऊ इंदौर के रूप में हुई जिसे पकड़ा गया। आरोपी खूबचंद ने पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त अपराध करना स्वीकार किया गया ।

आरोपी द्वारा बताया गया कि मैंने फरियादिया से एकतरफा प्यार में मना किये जाने के कारण उसे व उसके परिवार को बदनाम करने के लिए यह कृत्य किया। आरोपी के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त एक मोबाइल एवं दो सिम जप्त की गयी |
उक्त प्रकरण के अनुसंधान में निरीक्षक विनोद सिंह , उनि आशुतोष, उनि अम्बाराम बारुड , आर. विशाल, विक्रांत, आशीष, विवेक मिश्र एवं महिला आर0 विनीता त्रिपाठी की भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर