जबलपुर में पिता 150 एकड जमीन का मालिक, बेटे ने इंदौर में की ऑनलाइन धोखाधड़ी, सायबर सेल ने धरदबोचा

इंदौर। मप्र के जबलपुर में पिता सम्पन्न होकर लगभग 150 एकड जमीन का मालिक है और बेटे ने इंदौर में ऑनलाइन धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया। राज्य सायबर सेल इंदौर की टीम ने उसे धरदबोचा।

आरोपी का नाम मोहित पटेल पिता ईश्वरदास पटेल, उम्र 27 साल, निवासी मन. 13, गांव कुकबुखा, पोस्ट उडना, थाना पाटन, पुलिस चौकी नुन्सार, जिला जबलपुर है। एसपी सायबर सेल जितेंद्र सिंह ने बताया कि इंदौर के सुखलिया निवासी राजेश आगार ने शिकायत की कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बिना किसी जानकारी के फरियादी के आरबीएल बैंक के क्रेडिटकार्ड से 68244 रुपए की खरीदारी कर ली। तकनीकी डिटेल के आधार पर उक्त खरीदारी मोहित पटेल के द्वारा होना बताया। इस पर उसे गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपी ने उक्त घटना को अंजाम देना कबूला एवं आरोपी से 30000 रुपए नगद एवं घटना में प्रयुक्त मोबाईल सिम जप्त की गई.


उसने स्वीकार किया कि जबलपुर से ठगी करने की नीयत से वह इंदौर आया। यहां फरियादी आटो चालक से दोस्ती कर एक माह तक लगातार संपर्क में रहा। फरियादी का विश्वास प्राप्त होते ही उसकी गोपनीय जानकारी इकट्ठा की। फिर फरियादी के क्रेडिट कार्ड का उपयोग आपसी लेन – देन में किया। इसके बाद फरियादी के मोबाईल से ओटीपी के मैसेज डिलीट किए। फरियादी को शंका न हो इसीलिए अपने द्वारा की गई ठगी के माध्यम से खरीदे 02 मोबाईलों की डिलीवरी को इंदौर से बाहर ली।


आरोपी ने की गई ठगी को छिपाने के लिए ठगी के लिए उपयोग किए गए मोबाईल को नष्ट कर दिया।
उक्त प्रकरण के अनुसंधान में निरीक्षक अंबरीष मिश्रा, प्रधान आर. रामपाल पाल, रामप्रकाष बाजपाई, मनोज राठौर, आर. राकेश बामनीया, गजेन्द्र, विजय बडोदकर एवं चालक दिनेष सोराष्ट की सराहनीय भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर