शादी न होने की वजह से महिला एसआइ ने की खुदकुशी

रतलाम। स्टेशन रोड पुलिस थाना पर पदस्थ महिला एसआइ की जहर पीने से मौत हो गई। उसके पास से माता-पिता के नाम लिखा सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि उसकी शादी नहीं हो रही है, इससे वह डिप्रेशन में है। इस कारण जीना नहीं चाहती, इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। 7 जुलाई की दोपहर करीब एक बजे कविता ने हाकिमवाड़ा रोड स्थित रंजित पुलिस लाइन में अपने सरकारी क्वार्टर में जहर पी लिया।

इसके बाद उसने थाने पर पदस्थ एक महिला पुलिसकर्मी को फोन कर बताया कि उसकी तबीयत खराब हो गई और उसे उल्टी हो रही है। थाने से कुछ कर्मचारी उनके घर पहुंचे और उन्हें शास्त्रीनगर स्थित निजी अस्पताल रतलाम हास्पिटल ले जाकर भर्ती कराया था। सूचना मिलने पर सीएसपी हेमंत चौहान, टीआई किशोर पाटनवाला व अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे। उनका मरणासन कथन भी कराया गया था तथा उनके माता-पिता को सूचना दी गई थी। वे भी कुछ देर बाद अस्पताल पहुंच गए थे। गुरुवार सुबह कविता सोलंकी ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव उनके स्वजन को सौंप दिया गया।

दरअसल महिला सब इंस्पेक्टर का नाम कविता सोलंकी है(34)। स्टेशन रोड थाने की महिला हेड प्रभारी के पद पर महिला सब इंस्पेक्टर पदस्थ है ।

पुलिस की माने तो प्रथम दृष्टया कारण जो सामने आए , उसके मुताबिक महिला सब इंस्पेक्टर की शादी नहीं हो पा रही थी । जिस कारण आत्महत्या का सुसाइट नोट सामने आया है । मामले की जांच की जा रही है।

कविता सोलंकी मंदसौर जिले के सीतामऊ की रहने वाली है। वे वर्ष 2017 में पुलिस विभाग में एसआइ के पद पर भर्ती हुई थी। जिले के विभिन्न थानों में पदस्थ रहने के बाद वे 16 फरवरी 2020 से स्टेशन रोड थाने पर पदस्थ थी।

Spread the love

इंदौर