छात्रा की मौत पर भदौरिया व अन्य पर FIR

इंदौर। इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में छात्रा की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कालेज के चैयरमेन सुरेश भदौरिया और एचओडी डॉ. खान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है।

गौरतलब है कि इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज की थर्ड ईयर की छात्रा डॉ स्मृति पिता किशोर लहरपुरे उम्र 28 ने बेहोशी के इंजेक्शन का ओवरडोज लेकर आत्महत्या कर ली थी। महिला एनेस्थेटिस्ट डॉ. स्मृति किशोर अरेरा कालोनी भोपाल की रहने वाली थी और तृतीय वर्ष की छात्रा थी। डॉ. स्मृति ने इंडेक्स कॉलेज में ही गत 10 जून की रात बेहोशी का ओवरडोज लेकर जीवन लीला समाप्त कर ली थी। खुड़ैल पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की गई।

परेशान करने के आरोप लगे थे

छात्रा के पिता ने कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी लीडर बेटी को टारगेट कर प्रबंधन और एचओडी ने 4 महीने तक परेशान किया लेकिन पुलिस सही दिशा में जांच नहीं कर रही।

छात्रों का नेतृत्व कर रही थी स्मृति

कोर्ट में बेटी सहित 30 छात्रों ने मिलकर निर्धारित फीस से ज्यादा वसूली को लेकर केस लगाया था। पूरे केस की अगुआई स्मृति कर रही थी। आरोप था कि इसी वजह से एचओडी और प्रबंधन मिलकर उसे टारगेट कर मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। पिता का आरोप था कि प्रबंधन के दबाव में पुलिस आत्महत्या की वजह प्रेम प्रसंग बता रही है। जबकि बेटी ने 12 पेज का सुसाइड नोट लिखा है। इसमें उसने साफ तौर पर प्रबंधन सुरेश भदौरिया और एचओडी खान पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

Spread the love

14

इंदौर