माता भक्तों के लिए खुशखबरी, इंदौर (महू) से माता वैष्णो देवी के लिए और इंदौर से पुणे ट्रेन जल्द शुरू होगी, सांसद शंकर लालवानी ने की थी रेलमंत्री से मांग

इंदौर। कटरा में जाने वाले माता भक्तों के लिए खुशखबरी है। छह माह से अधिक समय से बन्द इंदौर (महू) से माता वैष्णो देवी तक के लिए और इंदौर से पुणे ट्रेन जल्द शुरू होगी। इस सम्बंध में सांसद शंकर लालवानी ने रेलमंत्री से मांग की थी।

सांसद शंकर लालवानी ने संसद सत्र के दौरान रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर इंदौर के लिए कई ट्रेनों को दोबारा शुरू करने की मांग की थी। जिसके बाद कुछ ट्रेनें शुरू भी हुई है। इसी कड़ी में रेलवे ने इंदौर से पुणे और इंदौर (महू) से माता वैष्णो देवी (कटरा) के लिए ट्रेन शुरू करने की इजाज़त दे दी है।


सांसद लालवानी ने रेलमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि इससे दीवाली जैसे सबसे बड़े त्यौहार पर यात्रियों को सुविधा मिलेगी।


सप्ताह में तीन दिन चलेगी, ये होगा शेड्यूल
महू से माता वैष्णो देवी जाने वाली सुबह 11:30 बजे महू से चलेगी और अगले दिन शाम 6:30 बजे माता वैष्णो देवी पहुंचेगी। ये ट्रेन वापसी में माता वैष्णो देवी से सुबह 6:55 पर चलकर अगले दिन दोपहर 1:15 बजे महू पहुंचेगी।


इंदौर से पुणे को जाने वाली ट्रेन दोपहर 2:35 बजे चलेगी और अगले दिन 8:05 बजे पुणे पहुंचेगी। वहीं ये ट्रेन पुणे से 8:30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 8:30 बजे पहुंचेगी।
अभी ये दोनों ही ट्रेनें हफ्ते में तीन दिन चलेगी।

Spread the love

5

इंदौर