गृह मंत्रालय ने शत्रुघ्न सिन्हा को दी ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा

बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से सांसद हैं. अब उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खबरों के अनुसार, शत्रुघ्न सिन्हा की जान को खतरा है. इसके तहत गृहमंत्रालय ने उनकी सुरक्षा का आकलन किया है. शत्रुघ्न सिन्हा के लिए बिहार और महाराष्ट्र सरकार को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है.

केंद्र सरकार की ओर से सिन्हा के लिए ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. अब शत्रुघ्न सिन्हा ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे. बिहार पुलिस की ओर से भी सभी जिलों की पुलिस को सुरक्षा देने के लिए पत्र लिखा है. वहीं, खुफिया विभाग को भी अलर्ट किया गया है.

गृह मंत्रालय द्वारा राज्य सरकार को पत्र लिख कर आशंका जतायी गई है कि शत्रुघ्न सिन्हा के जान को खतरा है. हालांकि किस तरह से उनके जान को खतरा है यह जानकारी नहीं मिली है. इसके अलावे अब शत्रुघ्न सिन्हा किसी दौरे पर जाएंगे तो ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे. वह अक्सर मुंबई जाते हैं इसलिए महाराष्ट्र सरकार को भी सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है.

गृह मंत्रालय ने बिहार और महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सांसद को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. गृह मंत्रालय का पत्र मिलने के बाद बिहार पुलिस की खुफिया शाखा ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर डीएम और एसपी को पत्र भेजा है.

Spread the love

19

इंदौर