Dec 08 2022 / 2:54 AM

मेरे परदादा ने देश की सेवा की, मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। संसद के अंदर बहस के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने संसद में अपने भाषण के दौरान मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया। हमें चीन और पाकिस्तान के मुद्दे को गंभीरता से लेने की जरूरत है। मेरे परदादा ने देश की सेवा की, मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। सच बोलने पर बीजेपी कांग्रेस से डरती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना पर हमने केंद्र सरकार को आगाह किया था लेकिन मोदी जी ने मेरी बात नहीं मानी और परिणाम आपके सामने है। मैं चीन पाकिस्तान पर भी सरकार को आगाह कर रहा हूं, देश की सुरक्षा का सवाल है। लेकिन सरकार देश की सुरक्षा के मुद्दे पर भी गंभीर नहीं है। नेहरू और गांधी उनके मार्केटिंग के काम आते है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि दो हिंदुस्तान बन गए हैं। एक गरीब और एक अमीरों का हिंदुस्तान। दोनों के बीच खाई बढ़ती जा रही है। 84 फीसदी लोगों की आमदनी घटी है। वे तेजी से गरीबी की ओर बढ़ रहे हैं। हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था में डबल ए वैरिएंट पूरा का पूरा फैल रहा है। अंबानी और अडाणी। पूरा धन चुने हुए लोगों के हाथ में जा रहा है।

यूपीए की सरकार ने 10 साल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला था और आपने 23 करोड़ लोगों को गरीबी में वापस डाल दिया है। हिंदुस्तान का युवा रोजगार ढूंढ रहा है। पिछले साल 2021 में तीन करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है। 50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हिंदुस्तान में है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी भारत को जोखिम में डाल रहे हैं क्योंकि उनकी विदेश नीति दिवालिया हो गई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन और पाकिस्तान पहले मिल गए थे, मोदी जी अपने काम को अच्छी तरह से नहीं समझते हैं।

Share with

INDORE