इंदौर जिले में कथित तांत्रिक ने किया फर्जी दावा- दस लाख लाओ, 80 लाख कर दूंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर पुलिस ने एक कथित तांत्रिक को पकड़ा है जो यह फर्जी दावा कर रहा था कि दस लाख के 80 लाख कर देगा। आरोपी के विरुद्ध भिलाई (छत्तीसगढ़) में भीधोखाधड़ी और चेक बाउंस के अपराध दर्ज है।

फरियादी अर्जुन पिता सुभाष चन्द्र हनोतिया निवासी बीनजाना देवास द्वारा इंदौर जिले के किशनगंज थाने पर रिपोर्ट किया गया कि मोहम्मद अजीज खान नामक व्यक्ति के द्वारा यह दावा किया जाता है कि वह तंत्र मंत्र जानता है और इसी तंत्र मंत्र के माध्यम से रूपयो को दस गुना कर सकता है। फरियादी को बरगलाकर उसने कहा कि उसे 08 लाख रूपये दे दो उसे वह 80 लाख रूपये कर देगा। फरियादी ने इतने रूपयो की व्यवस्था नही होने कही। कुछ दिन बाद आरोपी मोहम्मद अजीज खान का पुनः काँल आया तथा कहा कि तुम 1 लाख की व्यवस्था कर लो मै इस 01 लाख को 08 लाख रूपये कर दूंगा।

उसकी बातों में आकर फरियादी ने मोहम्मद अजीज खान को उधार लेकर 01 लाख रूपये दे दिए। बाद में जब 8 लाख करने की बात आई तो आरोपी अजीज खान बोला कि अभी सही समय नही है। सही समय आने पर आपके 01 लाख रूपये को 08 लाख रूपये कर दूंगा। फरियादी ने बताया कि इसके बाद हम लोग कई बार उसके घर गये परन्तु वह हमसे मिलने से बचता रहा । बाद में जानकारी मिली कि मोहम्मद अजीज का असली नाम पुट्टन सलगुनन सतीश है । इसके द्वारा ठगी करने के लिए के लिये अपना नाम बदलकर मोहम्मद अजीज रख लिया है ।

फरियादी कि रिपोर्ट पर थाना किशनगंज पर अपराध क्रमांक 464/20 धारा 419 420 467 468 506 भादवि का पंजीबद्ध किया जाकर आरोपी मोहम्मद अजीज खान उर्फ कुट्टन सलगुनन सतीश पिता के के सलगुनन निवासी 35 बी रायल रेसीडेन्सी को गिरफ्तार किया गया। विवेचना में पाया गया कि आरोपी कुट्टन सलगुनन ने अवैध लाभ कमाने के लिये मोहम्मद अजीज नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया उसके उपरांत तंत्र मंत्र की विद्या बता कर लोगो को रूपये दुगना करने का झांसा देकर लोगो से ठगी करता है ।


आरोपी के विरूद्ध थाना जामुल भिलाई में चैक बाउंस का वारण्ट तथा थाना छावनी भिलाई में धोखाधडी का मामला सामने आया है। अन्य वारदातों आदि के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

उसे पकड़ने में डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक पश्चिम महेशचन्द जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महू अमित तोलानी (आई पी एस) तथा एस डी ओ पी महू विनोद शर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी किशनगंज निरी. शशिकांत चौरसिया, उनि. दीपक बघेल , उनि. देवेन्द्र मिश्रा, प्र.आर. मुन्नालाल, आर. रणजीत, रामेश्वर का योगदान रहा है । पुलिस अधीक्षक पश्चिम महेशचंद्र जैन द्वारा टीम को नगद ईनाम की घोषणा की गई है ।

Spread the love

13

इंदौर