Dec 08 2022 / 1:27 AM

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

अहमदाबाद। भारतीय टीम ने आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत ने आज आपना 1000वां वनडे मुकाबला खेला है। इस ऐतिहासिक मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने देश को गौरवान्वित कर दिया है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 43.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 28 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा ने 60 रनों की पारी खेली। जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 28 रनों का योगदान दिया।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली 8 रन बनाकर आउट हुए। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत ने 11 रन का योगदान दिया। नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए सूर्य कुमार यादव ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए दीपक हूडा ने नाबाद 26 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर पकड़ बनाए रखी। यही वजह है कि वेस्टइंडीज की टीम 176 रन पर ही सिमट गई। युजवेंद्र चहल ने 49 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। प्रसिद्ध कृष्णा ने 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

Share with

INDORE