भारत मे लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ाया- पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा

दिल्ली। भारत मे लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ाया गया है। मंगलवार को राष्ट्र के नाम सम्बोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि कोरोना से अप्रभावित इलाको में 20 अप्रैल से सीमित क्षेत्रों में आवश्यक छूट देंगे। कल इसकी विस्तृत गाइड लाइन जारी होगी। 20 अप्रैल से जरूरी अनुमति शशर्त दी जाएगी।

उन्होंने कहा घरो में बने रहे, मास्क का अवश्य उपयोग करे। अपना इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक उपाय करें और गरीब परिवारों की देखरेख व उनके भोजन की व्यवस्था करें। किसी को नोकरी से नही निकाले। कोरोना रोकने की सेवा में लगे लोगो का पूर्ण सम्मान करें।

मिडी ने कहा कि नए हॉटस्पॉट का बढ़ना हमारे संघर्ष और हमारी मेहनत को और चुनौती देगा अगले 1 सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बड़ा ही जाएगी 20 अप्रैल तक हर कस्बे हर थाने हर जिले और हर राज्य को बड़ी बारीकी से परखा जाएगा वहां लाख डाउन का कितना पालन हो रहा है उस क्षेत्र में कोरोना से खुद को कितना बचा है इसका मूल्यांकन लगातार किया जाएगा जो क्षेत्र इस अग्नि परीक्षा में सफल होंगे जो अपने हॉटस्पॉट नहीं बनने देंगे और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है पर यह अनुमति सशक्त होंगी बाहर निकलने के नियम बहुत सख्त होंगे। मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में एक इनके जीवन में आई मुश्किलों को कम करना है। देश में दवा और राशन का पर्याप्त भंडार है

Spread the love

इंदौर