इंदौर ने हासिल की एक बड़ी उपलब्धि, मुख्यमंत्री के निर्देशों का इंदौर में हुआ शत प्रतिशत पालन, शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण का लक्ष्य हुआ पूरा

इंदौर। इंदौर ने कोविड टीकाकरण में एक बार फिर से इतिहास बनाया है। समूचे देश में 10 लाख से अधिक की आबादी वाले ज़िलों में इंदौर पहला जिला बन गया है जहाँ के शत प्रतिशत नागरिकों को प्रथम डोज की वैक्सीन लगायी जा चुकी है। गत 26 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इन्दौर प्रवास के दौरान दिए गए निर्देशों का सौ फ़ीसदी पालन हो गया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर प्रवास के दौरान आयोजित कार्यक्रम में अगस्त माह में ही शत प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने का आग्रह किया था। कलेक्टर मनीष सिंह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरूप आज 31 अगस्त को यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने इन्दौर ज़िले के सम्पूर्ण नागरिकों, जनप्रतिनिधियों व मीडिया कर्मियों और टीकाकरण कार्य में संलग्न सभी शासकीय सेवकों को इसका श्रेय देते हुए बधाई दी है।


उल्लेखनीय है कि टीकाकरण की इस मुहिम में नगर निगम इन्दौर ने विशेष भूमिका निभायी है, समूचे अभियान में नगर निगम इन्दौर को नोडल एजेंसी बनाया गया था।कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया है कि इन्दौर ज़िले का लक्ष्य 28,07,559 लोगों का टीकाकरण करना था। आज 31 अगस्त को सायंकाल छः बजे ही इस लक्ष्य को पार करते हुए कुल 28,08,212 व्यक्तियों का टीकाकरण कर लिया गया है।

Spread the love

इंदौर