महिला सूबेदार के साथ अश्लील हरकत का आरोपी रक्षित निरीक्षक को इंदौर आईजी ने किया सेवा से डिसमिस

इंदौर। दो दिन पहले इंदौर झोन के खंडवा जिले में शराब के नशे में धुत्त होकर एक महिला सूबेदार के साथ अश्लील हरकत के आरोपी रक्षित निरीक्षक राहुल देवलिया को इंदौर आईजी विवेक शर्मा ने सेवा से डिसमिस (पदच्युत) कर दिया है।

पुलिस द्वारा जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक गत 15/02/2020 को आर.आई. खण्डवा राहुल देवलिया द्वारा पुलिस लाइन में एक महिला सूबेदार के निवास पर जाकर उनके साथ अभद्र व्यवहार एवं अश्लील हरकत की गई थी, जिस पर पुलिस अधीक्षक खंडवा द्वारा आईजी इंदौर को प्रतिवेदन दिया गया था।

प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आईजी इंदौर द्वारा आर.आई.को भारतीय संविधान के प्रावधान 311(2)(ख)के अंतर्गत सेवा से पदच्युत (Dismissal from service)किया गया है।


आईजी ने कहा चूंकि वह वर्दीधारी अनुशासित बल के सदस्य हैं जिनसे उच्च स्तर के अनुशासन एवं आचरण की उम्मीद की जाती है एवं जिसके सदस्यों के दायित्वों में से एक अति महत्वपूर्ण दायित्व महिला सुरक्षा भी होता है और आर.आई. खंडवा के द्वारा इसके बिल्कुल विपरीत आचरण प्रदर्शित किया गया,

इसलिए उन्हें तत्काल सेवा से पदच्युत किया गया ताकि बाकी अधिकारियों/कर्मचारियों में यह सख्त संदेश जाये कि इस प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर दोषी अधिकारी/ कर्मचारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।


उल्लेखनीय है कि महिला सूबेदार ने कोतवाली में लिखित शिकायत की थी । इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने आरआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

Spread the love

इंदौर


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/tezsamachar/public_html/wp-includes/functions.php on line 4552

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/tezsamachar/public_html/wp-content/plugins/really-simple-ssl/class-mixed-content-fixer.php on line 111