Dec 07 2021 / 2:41 AM

इंदौर में भी नागपुर जैसा बनेगा डबल डेकर टियर मेट्रो ट्रैक, निरंजनपुर से राजीव गांधी चौराहे तक इस तरह के ट्रैक की डीपीआर बनाने पर हुई सहमति

इंदौर। इंदौर में भी नागपुर जैसा डबल डेकर टियर मेट्रो ट्रैक बनाया जाएगा। निरंजनपुर से राजीव गांधी चौराहे तक इस तरह के ट्रैक की डीपीआर बनाने पर सहमति हुई है।


आज इंदौर के मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, इंदौर भोपाल मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की एमडी छवि भारद्वाज कलेक्टर मनीष सिंह , नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, इंदौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में मुख्य रूप से इस बात पर चर्चा की गई की क्या इंदौर में नागपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के डबल डेकर टियर कॉरिडोर की उपयोगिता है। सभी ने इस बात पर सहमति जताई कि प्रारंभिक रूप से निरंजनपुर से राजीव गांधी चौराहा तक बीआरटीएस पर इस तरह का डबल डेकर टियर सिस्टम बनाया जा सकता है। बैठक में इसकी डीपीआर बनाने की स्वीकृति भी दी गई। बैठक के दौरान नागपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के टेक्निकल डायरेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वहां के डबल डेकर मेट्रो रेल कॉरिडोर का प्रेजेंटेशन दिया।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि वर्तमान में बनाए जा रहे एयरपोर्ट से खजराना चौराहा तक के मेट्रो ट्रेन ट्रैक में किसी तरह की भी परेशानी नहीं है। इस पूरे ट्रैक पर 17 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। सांसद लालवानी ने कहा कि वर्तमान में शहर के मध्य राजबाड़ा क्षेत्र में जहां से मेट्रो ट्रेक प्रस्तावित है उसके बजाय अगर इसे जवाहर मार्ग तरफ से ले जाया जाता है तो लोगों के लिए ज्यादा उपयोगी होगी।

वही कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर में नागपुर मेट्रो डबल डेकर कॉरिडोर मॉडल की उपयोगिता ज्यादा है उन्होंने कहा कि अंडर ग्राउंड ट्रेन के बजाय इस तरह के ट्रैक पर लागत कम आएगी।

देखें वीडियो प्रोजेक्ट को लेकर क्या बोले कलेक्टर मनीष सिंह

Spread the love

Indore