इंदौर के सपूत जितेंद्र मतलानी ने चुकाया माटी का क़र्ज़, लॉक डाउन में यूएई में फंसे 168 को चार्टर्ड प्लेन से भेजा स्वदेश, 50 इंदौर के

इंदौर। देवी अहिल्या की नगरी इंदौर में पैदा हुए बिजनसमेन जितेन्द्र मतलानी ने यूएई में फंसे 168 भारतीयों को चार्टर्ड प्लेन के माध्यम से स्वदेश भेजकर अपबी माटी का कर्ज चुकाया। इनमे करीब सौ मप्र व इनमे से तकरीबन 50 इंदौर के है।


इंदौर में पैदा हुए बिजनसमेन जितेंद्र मतलानी ने लॉकडाऊन में U.A.E फँसे भारतीयों के लिए शारजाह से अहमदाबाद के लिए चार्टर फ़्लाइट की व्यवस्था की और उन्हें अपने वतन वापस भेजने मैं बड़ी मदद की।

दुबई के बिज़नेस टायकून, चेयरमेन ऑफ़ ओवरसीज इंडिया डिपार्टमेंट के द्वारा U.A.E में फँसे मध्य प्रदेश के लोगों के लिए विशेष विमान की व्यवस्था की गई । दरअसल मतलानी को पता चला कि वन्दे मातरम मिशन के तहत इंदौर के लिए कोई फ़्लाइट नहीं है और मध्य प्रदेश के इंदौर सहित अन्य शहरो के लोग बड़ी परेशानी का सामना कर रहे हैं तब उन्होंने अथक प्रयास कर उन लोगों को मध्य प्रदेश वापस पहुँचाने का बीड़ा उठाया।

उन्होंने क़रीब 168 लोगों के लिए विशेष विमान की व्यवस्था की। इसमें से लगभग सौ लोग मध्य प्रदेश के है जिनमे करीब 50 इंदौर के है। इस प्रयास में उनका साथ चंद्र प्रकाश दुबई एवं भरत आयदसानी पलूटो ट्रैवल्स दुबई द्वारा दिया गया।

मतलानी ने इसके लिए एक हेल्पलाइन नम्बर जारी कर ग्रूप का निर्माण किया जिसका नाम रखा ‘फ़्रेंड्ज़ आँफ मध्य प्रदेश’ । इसके तहत यह विशेष विमान 168 यात्रियों को लेकर चार्टेड प्लेन गत शनिवार रात को अहमदाबाद आया।


इसमे इंदौर के रहने वाले लोगों को सड़क मार्ग से रवाना किया गया।। एक और उल्लेखनीय बात यह रही कि ऐसे लोग जो किराया नहीं दे सकते, उनसे किराया भी नहीं लिया गया। उन्हें अपने परिवार के पास भेजने का इंतजाम किया गया।

इसी ग्रुप के द्वारा अगले सप्ताह भी एक विशेष विमान शारजाह से अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेगा। मतलानी ने बताया कि अभी भी मध्यप्रदेश के किसी भी व्यक्ति को यू ए ई मैं कोई भी ज़रूरत होतो वह इस हेल्पलाइन नम्बर 971-561-486-967 पर उनसे सम्पर्क कर सकता है । उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने इस कार्य में सहयोग किया ।

Spread the love

इंदौर