इंदौर हाई कोर्ट में जस्टिस शर्मा व जिला स्तर के कार्यक्रम में कलेक्टर मनीष सिंह ने किया ध्वजारोहण

सादगीपूर्ण वातावरण में पूर्ण गरिमा के साथ अनुशासित रूप से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस


इंदौर। देश के स्वाधीनता दिवस पर शनिवार को इंदौर हाई कोर्ट में प्रशासनिक जस्टिस एससी शर्मा व जिला स्तर के कार्यक्रम में कलेक्टर मनीष सिंह ने ध्वजारोहण किया।


कोरोना संक्रमण के चलते इंदौर जिले में स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व सादगीपूर्ण वातावरण में पूर्ण गरिमा के साथ अनुशासित रूप से मनाया गया। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ परिसर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज प्रशासनिक न्यायाधीश न्यायमूर्ति सतीशचंद्र शर्मा द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीशगण और पंजीयन अधिकारीगण मौजूद थे।

इधर जिले का मुख्य कार्यक्रम कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुआ। यहाँ कलेक्टर मनीष सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सामूहिक राष्ट्रगान हुआ।


इसके पश्चात कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भोपाल से प्रसारित हुये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का लाईव टेलीकास्ट देखा गया। इस अवसर पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये अधिकारियों-कर्मचारियों ने यह संदेश देखा एवं सुना।


कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के संबंध में जनजागरण के लिये आज से शुरू हुए “सहयोग से सुरक्षा अभियान” के तहत शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर नशा मुक्त भारत अभियान के संबंध में सामाजिक न्याय विभाग द्वारा तैयार पोष्टर का विमोचन किया गया।


संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा द्वारा ध्वजारोहण
संभागायुक्त कार्यालय में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर अधिकारी-कर्मचारियों ने राष्ट्रीय गान गाया। इसके साथ ही अन्य शासकीय कार्यालयों में भी ध्वजारोहण किया गया।


प्रेस क्लब में हुआ ध्वजारोहण

इंदौर प्रेस क्लब में समारोह पूर्वक ध्वजारोहण कार्यक्रम हुआ। अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने झंडावंदन किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रेस क्लब सदस्य और सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

अतिरिक्त महाधिवक्ता कार्यालय में ध्वजारोहण

इंदौर हाई कोर्ट परिसर में स्थित अतिरिक्त महाधिवक्ता कार्यालय में अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव, विवेक दलाल द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस बार सनुपम पहल यह रही कि इंदौर के पूर्व के सभी महाधिवक्ता, अतिरिक्त महाधिवक्ता को बुलाया गया था जिनमे आनंदमोहन माथुर, शेखर भार्गव, एलएन सोनी, सुनील जैन आदि शामिल थे।

जिला अभियोजन कार्यालय में ध्वजारोहण

74वें स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर इंदौर के जिला अभियोजन कार्यालय में जिला लोक अभियोजन अधिकारी/प्रभारी उप संचालक मो. अकरम शेख द्वारा झण्‍डा वंदन किया गया। मीडिया प्रभारी अभिषेक जैन द्वारा बताया गया कि झण्‍डा वंदन में शासन के कोविड-19 को लेकर दिए गए दिशा निर्देशो का पालन करते हुए कार्यालय में सीमित संख्‍या में अधिकारी एवं कर्मचारीगणों को बुलाया गया।

झंडा वंदन उपरांत एडीपीओ गोकुल सिंह सिसौदिया द्वारा अपने संबोधन में स्‍वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को याद किया। कार्यक्रम में अभियोजन कार्यालय से महेन्‍द्र चतुर्वेदी विशेष लोक अभियोजक मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी संजीव पाण्‍डेय एडीपीओ, विक्रम राव बेन एडीपीओ अमित गोयल एडीपीओ ज्‍योति गुप्‍ता एडीपीओ एवं सुशीला राठौर एडीपीओ आदि उपस्थित हुए।

Spread the love

22

इंदौर