अयोध्या फैसले के बाद रविवार को सिखों का नगर कीर्तन व ईद के जुलूस स्थगित लेकिन इंदौर में इंडियन टेलीविजन अवार्ड समारोह होने पर उठ रहे सवाल

इंदौर। आज आये अयोध्या फैसले के बाद कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए रविवार 10 नवम्बर को इंदौर में सिखों का निकलने वाला नगर कीर्तन व ईद के जुलूस स्थगित कर अनुकरणीय मिसाल पेश की गई है लेकिन ऐसे हालात में इंदौर में ही होने जा रहे इंडियन टेलीविजन अवार्ड समारोह होने पर सवाल उठ रहे है।


मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कल 10 नवंबर को इंदौर में श्री गुरुनानक देव जी के 550 वे प्रकाश पर्व के अवसर पर निकलने वाले नगर कीर्तन में भी शामिल होने वाले थे लेकिन अयोध्या फ़ैसले के मद्देनज़र उनका इंदौर आगमन निरस्त हो गया है व क़ानून व्यवस्था की दृष्टि से इंदौर श्री गुरु सिंघ सभा ने प्रशासन को सहयोग करते हुए सिख समाज का नगर कीर्तन भी स्थगित कर दिया है।

सिख समाज के पदाधिकारी कलेक्टर लोकेश जाटव व एडीएम बीबीएस तोमर को नगर कीर्तन स्थगित करने की जानकारी देते हुए।

इसी तरह रविवार को ईद मिलादुन्नबी भी है। इस दौरान निकलने वाले कई जुलूस भी ऐसी ही अनुकरणीय पहल करते हुए निरस्त किये जा रहे है। इंदौर प्रेस क्लब ने भी शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए रविवार को होने वाला अपना दीपावली मिलन समारोह स्थगित कर दिया गया है। अब यह समारोह 24 नवंबर को होगा।


एक ओर जहाँ तमाम आयोजन स्थगित किये जा रहे हैं, इन सब के बावजूद रविवार को नेहरू स्टेडियम में इंडियन टेलीविजन अवार्ड समारोह होगा जिसमें सैकड़ों कलाकारों के साथ हजारों लोग शामिल होंगे। कॉमेडियन कपिल शर्मा की टीम इसकी एंकरिंग करेगी। सवाल यह उठ रहे है कि अयोध्या मसले पर आए फैसले के बाद के हालातों को देखते हुए जब इतने सारे कार्यक्रम निरस्त या स्थगित किये जा रहे है तो आयोजकों द्वारा यह आयोजन क्यो स्थगित नही हो रहा?

रविवार को ईद भी है जिसकी तैयारियों में पूरा पुलिस प्रशासन जुटा रहेगा, ऐसे में धारा 114 के बीच हजारों लोगों की उपस्थिति वाले इस कार्यक्रम में भी व्यवस्था जुटाना होगी।


कमलनाथ भी नही आ रहे
पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को नगर कीर्तन के साथ इस इंडियन टेलीविजन अवार्ड कार्यक्रम में भी शिरकत करने वाले थे लेकिन कानून व्यवस्था की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है। इसके बावजूद इंडियन टेलीविजन अवार्ड के हो रहे इस कार्यक्रम पर कई सवाल उठ रहे है।


ट्रैफिक के विशेष प्रबंध
इस अवार्ड समारोह को लेकर इंदौर पुलिस ने विशेष प्रबंध बी किये है, देखें प्रबंध की कॉपी-

Spread the love

10

इंदौर