भव्य राममंदिर निर्माण के लिए इंदौर की ओर से 11 किलो चांदी की शिला रविवार सुबह साइकल पर लेकर अयोध्या के लिए निकलेंगे नीरज याग्निक, 4 अगस्त को देर रात पहुचेंगे


इंदौर। आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण का बहुप्रतीक्षित भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने जा रहा है। इस मंदिर के निर्माण में इंदौर का भी योगदान रहेगा। समूचे इंदौर शहर की ओर से 11 किलो चांदी की शिला रविवार सुबह करीब 5 बजे साइकल पर लेकर अयोध्या के लिए युवा साइकलिस्ट नीरज याग्निक निकलेंगे। अनवरत साइकल चलाते हुए वे करीब 960 किमी की यात्रा पूरी कर 4 अगस्त को देर रात अयोध्या पहुचेंगे।

यह जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को पितृ पर्वत पर मीडिया से चर्चा में दी। उन्होंने बताया कि इंदौर की ओर से 11 किलो चांदी की एक शिला, भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव का एक लौटा जल व एक लोटा मिट्टी टोकन स्वरूप नीरज याग्निक साइकिल से अयोध्या लेकर जा रहे हैं।

उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि 5 अगस्त को सभी अपने घरों पर दोपहर 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर शंख, घंटी, थालियां बजाएं। रात को घरों के बाहर दीपक जलाएं इसे दीवाली से भी बड़ा उत्सव बनाएं। इसी कड़ी में ग्लास में 10 हजार दीपक पितृ पर्वत पर जलाए जाएंगे।

देखिए वीडियो जिसमे नीरज याग्निक ने पत्रकार साथी महेश मिश्रा को जानकारी दी कि वे कैसे साइकल से अयोध्या जाएंगे।


(वीडियो INX हरिभूमि से साभार)

Spread the love

13

इंदौर