इंदौर में अब मास्क नही पहनना और मास्क नीचे करके बात करना दोनों पड़ेगा महंगा, कलेक्टर ने स्पॉट फाइन की राशि बढ़ाकर 200 रु की

इंदौर। इंदौर में अब मास्क नही पहनना और मास्क नीचे करके बात करना दोनों महंगा पड़ेगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने स्पॉट फाइन की राशि बढ़ाकर 200 रु कर दी है।

इंदौर शहर में कोरोना के मरीजो की संख्या में जिस गति से इजाफा हो रहा है वो वाकई चिंता का विषय है। शहर को अनलॉक करने के बाद से ही मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है।

इससे साफ मालूम पड़ता है कि शहरवासी जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन का सही पालन नही कर रहे है। लोंगो द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण ही शहर की यह स्थिति बनी है। सतर्कता ओर सावधानी बरतने के लिए कलेक्टर मास्क पहने ओर सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने के लिए अलग अलग माध्यमो से लोंगो को सतर्क कर रहे है , लेकिन बावजूद इसके लोंग इसको नजर अंदाज कर रहे है।


नया आदेश जारी
कलेक्टर ने एक नया आदेश जारी किया है कि मास्क नही पहने , मास्क नीचे करके बात करने तथा सोशल डिस्टनसिंग का नियम तोड़ने पर 200 रु का स्पॉट फाइन लोंगो को भरना पड़ेगा।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि मास्क नही पहने एवं मास्क नीचे कर आपस में बातचीत करने के संबंध में स्पॉट फाइन के पुराने आदेश में संशोधित करते हुए स्पॉट फाइन की 200 रु नई राशि निर्धारित कर दी है।

कुछ ऐसा है नया आदेश
😷 चेहरे पर मास्क
सार्वजनिक स्थानों, कार्यालयों, फैक्ट्री आदि कार्यक्षेत्रों में बिना मास्क पहने पाए जाने पर 200 – रूपये प्रति व्यक्ति स्पाट फाइन लगेगा।
◆ सार्वजनिक स्थानों एवं कार्य-क्षेत्रों में मास्क को मुंह से नीचे करके बात करने पर भी लगेगा स्पॉट फाइन।
◆ सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर आपस में व्यक्तियों द्वारा बात किए
जाने पर 200 रु प्रति व्यक्ति का स्पॉट फाइन।


क्या कहते है कलेक्टर
मास्क नही लगाने वालों के खिलाफ अब सख्ती से अभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने उक्त निर्देश देते हुए कहा कि लोंगो को सतर्क करना जरूरी हो गया है। अब मास्क नही पहने या मास्क नीचे करके बात करने पर 200 रु का स्पॉट फाइन भरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना को कंट्रोल करने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है। शहरवासी गाइड लाइन का पालन करे।

साभार- विपिन नीमा

Spread the love

6

इंदौर