इस साल की बर्फानी बाबा अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का आदेश कुछ ही देर में हुआ वापस

श्रीनगर। इस साल अग्समी 23 जून से शुरू होने वाली बर्फानी बाबा अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का आदेश जारी हुआ लेकिन कुछ ही देर में वापस (कैंसल) हो गया।


हुआ यूं कि जम्मू-कश्मीर सूचना निदेशालय ने पहले प्रेस नोट जारी किया कि इस साल की अमरनाथ यात्रा 2020 रद्द की गई है। कोरोना महामारी के कारण इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा को रद्द करना बताया गया था लेकिन अब सरकार ने फैसले को वापस ले लिया।

बीबीसी न्यूज के मुताबिक जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था कि जम्मू कश्मीर के राज भवन में गवर्नर गिरीश चंद्र मुरमु और श्री अमरनाथ तीर्थ स्थल बोर्ड के चेयरमैन की आज एक अहम बैठक हुई जिसमें इस साल की यात्रा रद्द करने का फ़ैसला लिया गया है।

बोर्ड के चेयरमैन का कहना था कि कश्मीर घाटी में अब तक कोरोना वायरस के कारण 77 रेड ज़ोन की पहचान की गई है, इसमें से कुछ ज़ोन उस रास्ते में पड़ते हैं जहां से यात्रा गुज़रती है, साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना महामारी के मद्देनज़र लंगर, मेडिकल सुविधाएं, कैम्प, सामान की आवाजाही और बर्फ हटाने का काम नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि सरकार ने फिलहाल मई की 3 तारीख तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है लेकिन उसके बाद स्थिति क्या रूप लेगी इस बारे में अभी से कुछ भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने कहा इन्हीं सभी चिंताओं के मद्देनज़र इस साल की अमरनाथ यात्रा करवा पाना संभव नहीं होगा। लेकिन इस प्रेस रिलीज़ के जारी किए जाने के क़रीब आधे घंटे बाद इसे वापिस ले लिया गया। इसमें कहा गया है कि पहले जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति को कैंसिल माना जाए।

Spread the love

इंदौर