इंदौर में लॉक डाउन के दौरान सब्जी सप्लाई के लिए 2 मई से लेंगे आर्डर, फिलहाल एक घर से एक ही बास्केट का आर्डर लेंगे, एक बास्केट की कीमत ₹150

इंदौर। इंदौर में लॉक डाउन के दौरान घर घर सब्जी सप्लाई के लिए 2 मई से आर्डर लिए जाएंगे। फिलहाल एक घर से एक ही बास्केट का आर्डर लिया जाएगा और एक बास्केट की कीमत ₹150 होगी।

कलेक्टर मनीष सिंह एवं निगमायुक्त आशीष सिंह द्वारा लॉक डाउन के दौरान नागरिकों को सब्जी उपलब्ध हो सके इस हेतु आज नेहरू स्टेडियम में निगम के जोनल अधिकारी, वार्ड प्रभारी, सब्जी के थोक / खेरची विक्रेताओं की मीटिंग ली गई। मीटिंग में अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव और एमपीएस अरोरा उपस्थित थे ।

मीटिंग में कलेक्टर सिंह द्वारा क्षेत्रीय किराना व्यापारियों का धन्यवाद दिया गया। उन्होंने कहा कि इन्ही के कारण नागरिकों को समय पर राशन उपलब्ध हुआ और राशन उपलब्ध होने के कारण लॉक डाउन का पालन भी हुआ किसी भी किराना सामग्री विक्रेता द्वारा किराना दुकान नहीं खोली गई उनके द्वारा घर-घर ही सप्लाई किया गया।

उन्होंने कहा कि यह शहर बहुत ही अच्छा है यहां के नागरिक सभी को सहयोग करते हैं प्रशासन को नागरिकों द्वारा होटल मैरिज गार्डन धर्मशाला आदि बिना किसी शुल्क के उपलब्ध कराए गए हैं जिससे कि हम कोरोना संक्रमण से निपट सकें।

कलेक्टर सिंह द्वारा कहा गया कि आप पहले दिन एक घर से केवल एक ही ऑर्डर लेवे और एक ही बास्केट का सप्लाई करें। यह व्यवस्था दो तीन रोज में पूर्ण रूप से जम जाएगी उसके बाद नागरिकों से अधिक बास्केट के ऑर्डर लिए जा सकेंगे। सब्जी विक्रेता मुख्य रूप से ध्यान रखें सब्जी ताजी हो और खराब नहीं हो। सब्जी विक्रेताओं को मास्क उपलब्ध कराने का निर्देश दिए गए। इस कार्य मे जिला प्रशासन ,नगर निगम ,पुलिस प्रशासन का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा ।

आप जहां पर सब्जी पैक करें वहां पर अनावश्यक भीड़ नहीं लगाएं, जितने लोगों की आवश्यकता हो उतने ही लोगों को बुलाएं किसान का भी ध्यान रखें किसान को भी नुकसान नहीं हो और आप को भी नुकसान नहीं हो यह भी सुनिश्चित करें।

आयुक्त आशीष सिंह ने कहा कि 2 मई से सब्जी के सप्लाई के आर्डर लिए जाएंगे । सब्जी बास्केट की कीमत रु 150 होगी.

बास्केट में रहेगी ये सब्जी
200 ग्राम हरी मिर्च
100 ग्राम अदरक
200 ग्राम धनिया
2 निंबू
1 किलो लोकी या गिलकी
500 ग्राम भिंडी
1 किलो टमाटर
1 किलो सीजनल सब्जी( बैंगन /पालक/ ककड़ी/ गाजर/ गोभी…..) रहेगी।


नागरिक क्षेत्रीय किराना व्यापारी जिनके नंबर नागरिकों को दिए गए दिए जा चुके हैं उन्हें फोन व्हाट्सएप या एसएमएस द्वारा सब्जी के ऑर्डर दे सकेंगे ।

Spread the love

इंदौर