लाल किले से पीएम मोदी ने कहा- देश में कोरोना के एक-दो नहीं, बल्कि तीन वैक्सीन अलग-अलग चरण में, एलओसी से एलएसी तक जिसने भी हमें आंख दिखाई है. हमने उन्हें माकूल जवाब दिया

दिल्ली। देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्बोधित करते हुए भारतवासियों को आश्वस्त किया कि देश में कोरोना के एक-दो नहीं, बल्कि तीन वैक्सीन अलग-अलग चरण में है। इन पर ट्रायल चल रहा है, जैसे ही वैज्ञानिकों की ओर से इसे मंजूरी दी जाती है. तब बड़े पैमाने पर इसे लोगों तक पहुंचाया जाएगा।


मोदी ने देश की सुरक्षा पर बोलते हुए कहा कि एलओसी से एलएसी तक जिसने भी हमें आंख दिखाई है. हमने उन्हें माकूल जवाब दिया है। मोदी ने कहा कि जब भी कोरोना की बात होती है, तो हर किसी के मन में सवाल होता है कि वैक्सीन कब तैयार होगी। देश के हमारे वैज्ञानिकों की प्रतिभा ऋषि-मुनि की तरह है, जो लैब में कड़ी तपस्या कर रहे हैं।

भारत में एक-दो नहीं, बल्कि तीन वैक्सीन अलग-अलग चरण में हैं। वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलते ही बड़े पैमाने पर इसका प्रोडक्शन होगा। इसकी तैयारियां कर ली गई हैं, साथ ही वैक्सीन को कम से कम वक्त में देश के लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए इसका खाका भी तैयार है।


देश की सुरक्षा को लेकर कहा कि एलओसी से लेकर एलएसी तक जिसने भी हमें आंख दिखाई है. हमने उन्हें माकूल जवाब दिया है। हमारे जवान क्या कर सकते हैं इसे पूरी दुनिया ने लद्दाख में देखा है।

Spread the love

9

इंदौर