इंदौर में सांवेर तरफ जा रही कार से पुलिस ने पकड़े 51 लाख, सांवेर में है उपचुनाव, कांग्रेस ने लगाया आरोप-नोटों से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है बीजेपी


इंदौर। बुधवार को इंदौर में सांवेर तरफ जा रही एक कार से पुलिस ने करीब 51 लाख रुपये पकड़े है। सांवेर में उपचुनाव है, इस मामले को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा नोटों से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है।

सांवेर उपचुनाव को देखते हुए प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की है। इसके तहत सांवेर के आसपास की सीमाओं को सील करके सख्त चेकिंग की जा रही है। आज सुबह करीब 9 बजे अरविंदो अस्पताल के आगे चेक पॉइंट पर पुलिस ने एक कार को रोक कर चेकिंग की तो 50 लाख 90 हजार रुपए नगद बरामद किए।


जिस व्यक्ति को इतनी बड़ी राशि के साथ पकड़ा वह खुद को इटारसी का ज्वेलर बता रहा है और उसका कहना है कि वह यह पैसा उज्जैन लेकर जा रहा था। मगर पैसों के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब वो नही दे पाया। प्रशासन ने इनकम टैक्स विभाग को भी इस मामले की सूचना कर दी है।

तीन दिन में 71 लाख से अधिक जब्त

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इंदौर मनीष सिंह द्वारा सांवेर विधानसभा के उप चुनाव हेतु खर्च पर निगरानी रखने के लिए 25 स्टेटिक सर्विलांस टीम 25 फ्लाइंग स्क्वायड टीम 25 वीडियो सर्विलेंस टीम का गठन किया गया है एवं 24 घंटे कार्रवाई करने तथा निगरानी रखने के आदेश दिए हैं।

टीमें संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में सतत निगरानी कर रही हैं निगरानी दलों द्वारा लगातार कार्रवाई में पुलिस ने सोमवार को सिल्वर मॉल में 10 लाख 26 हजार जब्त किए मंगलवार को एसडीम रवीश के निर्देशन में खुडैल क्षेत्र में स्टैटिक सर्विलेंस टीम द्वारा 10 लाख रुपए की राशि जब्त की गई है। इसी तरह आज एसडीएम के निर्देशन में स्टैटिक सर्विलेंस टीम द्वारा अरविंदो नाके पर 50 लाख 90 हजार की राशि जप्त की गई है।


कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू और जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा नोटों से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है। निष्पक्ष जांच कर नोटों के सौदागरों के नाम सार्वजनिक किये जाएं।

Spread the love

13

इंदौर