महाराष्ट्र में पेंच बरकरार, सरकार बनाने के लिए तैयार हो रहा समझौता फॉर्मूला, फडणवीस नेता चुने गए

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा व शिवसेना के बीच पेंच फिलहाल बरकरार है। इस बीच सरकार बनाने के लिए समझौता फॉर्मूला तैयार हो रहा है। इधर बुधवार को देवेन्द्र फडणवीस भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए।


महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद जारी रस्साकशी के बीच बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। सूत्रों के अनुसार दोनों भगवा दलों के बीच सरकार बनाने के लिए एक समझौता फॉर्मूला तैयार किया जा रहा है।
इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस फिर से राज्य भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए। इस बैठक में सभी 105 नवनिर्वाचित भाजपा विधायक उपस्थित थे।


इधर शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के व्यापक हित में ‘‘सम्मान’’ से समझौता किए बगैर पार्टी के लिए भाजपा नीत गठबंधन में बने रहना जरुरी है। राउत ने कहा कि अगली सरकार बनाने में कोई जल्दबाजी नहीं है। उन्होंने उन कयासों को खारिज कर दिया कि अगर नये मंत्रिपरिषद के गठन में देरी होती है तो शिवसेना बंट सकती है।

संवाददाताओं से बात करते हुए राउत ने कहा कि राज्य के हित में शिवसेना के लिए भगवा गठबंधन में बने रहना जरुरी है लेकिन ‘‘सम्मान’’ भी महत्वपूर्ण है। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद और सत्ता बंटवारे पर 50:50 फॉर्मूले पर आक्रामक रूप से जोर दे रही है लेकिन भाजपा ने इस मांग को खारिज कर दिया है।

Spread the love

7

इंदौर