श्रीदेवी बेस्ट एक्ट्रेस, इरफ़ान बेस्ट एक्टर और तुम्हारी सुलु को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड: IIFA awards

आइफा अवॉर्ड नाइट में जहां एक ओर बॉलीवुड कलाकार जबरदस्त परफॉर्मेंस दे रहे थे वहीं दूसरी ओर अवॉर्ड किसको मिलेगा इस बात को लेकर अॉडियंस और फैंस में उत्सुकता थी। आखिरकार वह समय आ ही गया जब अवॉर्ड के अनाउंसमेंट्स शुरू हुए। जानकारी के मुताबिक बेस्ट फिल्म अवॉर्ड विद्या बालन स्टारर फिल्म तुम्हारी सुलु को मिला है।

जी हां, आइफा द्वारा आइफा के अॉफिशियल ट्विटर पर इस बारे में लगातार पोस्ट की जा रही थी। आइफा बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड विद्या बालन, नेहा धूपिया स्टारर और सुरेश त्रिवेणी निर्देशित फिल्म तुम्हारी सुलु को दिया गया।

बेस्ट फिल्म की श्रेणी में इस बार तुम्हारी सुलु के साथ बरेली की बर्फी, हिंदी मीडियम, न्यूटन और टॉयलेट एक प्रेम कथा भी थी। लेकिन बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड तुम्हारी सुलु को दिया गया।

बात करें बेस्ट एक्टर (मेल) की तो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान को इस अवॉर्ड से नवाजा गया। पिछले साल इरफ़ान की फिल्म हिंदी मीडियम रिलीज़ हुई थी।

लीड रोल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड इस बार श्रीदेवी को दिया गया।

बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड अमित मसूरकर को दिया गया।

बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड साकेत चौधरी को दिया गया। 2017 में साकेत द्वारा निर्देशित फिल्म हिंदी मीडियम आई थी जिसमें इरफ़ान खान की अहम भूमिका थी।

इस मौके पर अनुपम खैर को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। बात करें सपोर्टिंग रोल फीमेल की तो यह अवॉर्ड मेहर विज ने अपने नाम किया। यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के लिए दिया दया.

फिल्म बादशाहो के प्रसिद्ध गीत मेरे रश्के कमर को लिखने वाले मनोज मुंताशिर को बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड दिया गया।
सपोर्टिंग रोल मेल का अवॉर्ड लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को दिया गया।

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया के लिए अमाल मलिक, तनिष्क बागची और सचदेवा अखिल नशा को दिया गया।

डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड कोंकणा सेन शर्मा ने अपने नाम किया।

आइफा स्टाइल आउन अॉफ द ईयर का अवॉर्ड कृति सनोन को दिया गया।

मेघना मिश्रा को फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल के अवॉर्ड से नवाजा गया।

बात करें बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल की तो इसे हासिल किया अरिजीत सिंह ने।

Spread the love

5

इंदौर