इंदौर के संदीप तेल हत्याकांड के मुख्य षड्यंत्रकारी आरोपी की जमानत खारिज

इंदौर। सोमवार को कोर्ट ने इंदौर के संदीप तेल हत्याकांड के मुख्य षड्यंत्रकारी आरोपी की जमानत खारिज कर दी। विशेष सत्र न्यायाधीश एससी एसटी एक्ट रेणुका कंचन की कोर्ट में संदीप तेल हत्याकांड के आरोपी योगेश गहलोत द्वारा जमानत आवेदन पेश किया गया था।

जिला अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी अभिषेक जैन द्वारा बताया गया कि अभियोजन की ओर से अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी विजय पारस द्वारा तर्क रखते हुए कहा गया कि उक्त अपराध में आरोपी मुख्य षड्यंत्रकारी है एवं अपराध के अन्य आरोपी भी अभी फरार हैं। यदि आरोपी को जमानत का लाभ दिया गया तो अन्य आरोपियों की हौसले बुलंद हो जाएंगी एवं अनुसंधान में भी बाधा आएगी।

अपराध की प्रकृति भी काफी गंभीर है। उक्त प्रकरण में अन्य आरोपियों की भी जमानत उच्च न्यायालय द्वारा भी खारिज की गई है अतः आरोपी को जमानत का लाभ ना दिया जाए। न्यायालय ने तर्कों से सहमत होते हुए आरोपी योगेश गहलोत के जमानत आवेदन को निरस्त कर दिया।

उल्लेखनीय हैं कि संदीप तेल की विजयनगर क्षेत्र में सरेराह गोली मार कर उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह अपने ऑफिस से बाहर अपनी कार की तरफ आ रहा था। सुपारी देकर पेशेवर अपराधियों के माध्यम से इस वारदात को अंजाम दिया गया था। इसका मुख्य आरोपी रोहित सेठी है।

Spread the love

इंदौर