अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार पहली बार इंदौर व भोपाल में 19 से 21 मार्च को होगा

इंदौर। सिनेमा जगत का प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा अवॉर्ड्स) का समारोह पहली बार मध्यप्रदेश में आयोजित हो रहा है। यह आयोजन पहली बार इंदौर व भोपाल में 19 से 21 मार्च को होगा।

यह दूसरा मौका होगा जब यह अवॉर्ड्स समारोह भारत में आयोजित किया जा रहा है। इसके पूर्व यह समारोह मुंबई में आयोजित हुआ था। मुख्यमंत्री कमल नाथ की विशेष पहल पर यह समारोह इस वर्ष मध्यप्रदेश में मार्च माह में आयोजित किया जायेगा।


इस समारोह की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने आज यहां सम्पन्न बैठक में समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में प्रस्तावित आयोजन स्थल के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में कार्यक्रम की आयोजक संस्था को इंदौर के नेहरू स्टेडियम और लाभ मंडपम सहित अन्य संभावित स्थलों का अवलोकन करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में बताया गया कि आईफ़ा अवार्ड भारतीय सिने जगत का सर्वाधिक प्रतिष्ठित समारोह है। यह दूसरा अवसर होगा जब इसका आयोजन भारत देश में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष प्रयासों से यह संभव हो पा रहा है। प्रारंभिक तौर पर यह अवार्ड समारोह 19-20 और 21 मार्च को होना प्रस्तावित है। प्रथम दिवस का आयोजन भोपाल में आईफ़ा स्टॉर्म के नाम से होगा। द्वितीय और तृतीय दिवस का कार्यक्रम इंदौर में होगा।

द्वितीय दिवस में संगीत के आयोजन होंगे और तीसरे दिन विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में शीघ्र ही भोपाल में मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा बैठक लेकर इसे अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा। आज सम्पन्न बैठक में अपर कलेक्टर दिनेश जैन,‍ पुलिस अधीक्षक सूरज वर्मा, एवं विजक्राफ्ट कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Spread the love

इंदौर