इंदौर शहर में इन चार इलाकों में चलेगी प्रस्तावित रोप वे केबल कार, तैयारियो के संबंध में हुई बैठक, प्रदेश का पहला शहर होगा

इंदौर। इंदौर के व्यस्ततम क्षेत्रों में विभिन्न चरणों में रोप वे केबल कार शुरू करने का प्रस्ताव रखा गया है। इसके लिए जो चार क्षेत्र प्रस्तावित किए गए हैं इनमे जवाहर मार्ग से राजवाड़ा, कॉलानी नगर से सुदामा नगर, क्लॉथ मार्केट से महाराणा प्रताप नगर और इंदौर रेल्वे स्टेशन से भंवरकुआं तक के चार शामिल हैं जहां रोपवे केबल कार चलाने का प्रस्ताव रखा गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 6 जनवरी 2021 को इंदौर प्रवास के दौरान जिले के बढ़ते ट्रैफिक को सुगम बनाने के उद्देश्य से शहर के व्यस्ततम क्षेत्रों में रोपवे केबल कार चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा इंदौर शहर को प्रदान की गई इस सौगात के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु कमिश्नर कार्यालय में संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को बैठक आयोजित की गई। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ विवेक श्रोत्रिय, वेपकोस लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में वेपकोस लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा प्रजेंटेशन के माध्यम से इंदौर शहर में प्रस्तावित रोपवे केबल कार का ड्राफ्ट प्लान अधिकारियों को दिखाया गया। उन्होंने बताया कि रोपवे केबल कार के माध्यम से जिले के शहरी क्षेत्रों में सार्वजनिक यातायात को सुगम बनाया जा सकेगा। ट्रेफिक मैनेजमेंट के साथ-साथ जिले के चहुमुखी विकास में भी केबल कार का विशेष योगदान रहेगा। प्रजेंटेशन में शहर के चार संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने वेपकोस लिमिटेड द्वारा दिये गये प्रजेंटेशन पर विचार करते हुये सोमवार को इस प्रस्ताव को बोर्ड मीटिंग के समक्ष रख चर्चा करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि रोपवे केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा।

Spread the love

इंदौर