पुलिस सुरक्षा की मांग कर रहा विसलब्लोअर अपनी कंप्यूटर डिग्री एवं व्यापम से जुड़े प्रकरण में की गई कार्रवाई से संबंधित दस्तावेज हाई कोर्ट में पेश नही कर पाया


इंदौर। एक याचिका की सुनवाई के दौरान शुक्रवार को पुलिस सुरक्षा की मांग कर रहा याचिकाकर्ता विसलब्लोअर अपनी कंप्यूटर डिग्री एवं व्यापम से जुड़े प्रकरण में उनके द्वारा की गई कार्रवाई से संबंधित दस्तावेज हाई कोर्ट में पेश नही कर पाया।

इस पर फॉरेंसिक इंजीनियर होने की दक्षता एवं अन्य कार्यवाही जो विसलब्लोअर के रूप में याचिकाकर्ता प्रशांत पांडे ने की हैं उन्हें कोर्ट में प्रस्तुत करने हेतु एक और अवसर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि व्यापम प्रकरण से जुड़े प्रशांत पांडे के द्वारा सुरक्षा हटाए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका दायर की गई है, जिस पर आज सुनवाई हुई।

पूर्व सुनवाई में कोर्ट द्वारा याचिकाकर्ता प्रशांत पांडे को अपनी कंप्यूटर डिग्री एवं व्यापम से जुड़े प्रकरण में उनके द्वारा क्या-क्या कार्यवाही की गई है, इससे संबंधित सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था जो कि उनके द्वारा आज प्रस्तुत नहीं किए गए जिस पर कोर्ट ने उन्हें पूर्व के आदेश के पालन हेतु एक अवसर और दिया गया। वर्तमान याचिका से उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। याचिकाकर्ता की और से तर्क अंशुमान श्रीवास्तव ने रखे तथा शासन की और से पैरवी महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव एवं अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव ने की।

Spread the love

14

इंदौर