प्रधान आरक्षक पति का 40 लाख का बीमा करवा कर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी उसकी हत्या, अंधे कत्ल का पर्दाफाश

उज्जैन। अपने प्रधान आरक्षक पति का 40 लाख का बीमा करवा कर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर पत्नी रेखा को गिरफ्तार कर लिया है। वह मृतक की तीसरी पत्नी है। प्रेमी फरार है।


उज्जैन के थाना माधवनगर में प्रधान आरक्षक 54 वर्षीय बलवीर सिंह चौहान की लाश मिलत थी। विवेचना में पता चला कि पत्नी रेखा ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या का षडयंत्र रचा था।

मुख्य आरोपी रवि कुमार पनिका उमरिया का रहने वाला है जो सीआरपीएफ जगदलपुर में जवान के रूप में तैनात है। उसके रेखा से प्रेम सम्बंध है। आरोपियों ने बहुत पहले योजनाबद्ध तरीके से मृतक बलवीर का 40 लाख का जीवन बीमा करवाया था।

हत्या को अंजाम देने के लिए रवि बाइक से शहडोल से उज्जैन आया था। पुलिस पूछताछ में पत्नीं रेखा द्वारा यह स्वीकार किया की हत्या की योजना रवि के साथ मिलकर काफी समय पूर्व ही बना ली थी। योजना के तहत मृतक बलवीर सिंह का 40 लाख का बीमा कराया।

जिसकी आधी प्रीमियम राशि 25 हजार रूपये रवि के द्वारा दिया गया तथा 20 हजार रूपये रेखा ने दिये तथा यह निश्चित किया था कि बीमा की राशि हत्या करने के पश्चात आधी-आधी बांट लेंगे। योजना के अनुसार प्रेमी रवि शहडोल से बाइक पर आया।

उसके साथ मिलकर उसने कमरे में ही गला दबाकर पति की हत्या कर दी। मौत को सामान्य दिखाने के लिए लाश को उसने छत पर बिस्तर बिछाकर लिटा दिया था लेकिन पुलिस ने हत्या का पर्दाफाश कर पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रेमी की तलाश की जा रही है।

Spread the love

इंदौर